होम / J&K Terrorist: हिरासत में तीन आतंकी सहयोगी, खतरे की दी खबर

J&K Terrorist: हिरासत में तीन आतंकी सहयोगी, खतरे की दी खबर

• LAST UPDATED : May 20, 2024

India News HP (इंडिया न्यूज), J&K Terrorist: जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में रविवार को तीन लोगों को सार्वजनिक सुरक्षा अधिनियम (पीएसए) के तहत हिरासत में लिया गया। पुलिस ने बताया कि ये तीनों आतंकी सहयोगी (ओवरग्राउंड वर्कर) राज्य की सुरक्षा के लिए एक महत्वपूर्ण खतरा माने जा रहे हैं। हिरासत में लिए गए लोगों की पहचान इफ्तार अहमद उर्फ काका, खुर्शीद अहमद और गुलाम अब्बास के रूप में की गई है, जो मेंढर के गुरसाई गांव के निवासी हैं।

सुरक्षा और शांति के लिए खतरा

पुलिस के अनुसार, इन तीनों व्यक्तियों ने समुदाय के भीतर आतंक और भय फैलाने के लिए विभिन्न रणनीतियों का उपयोग किया है, जिससे सार्वजनिक सुरक्षा और शांति को गंभीर खतरा पैदा हो गया है। पुलिस ने बताया कि इनकी गतिविधियों से शांतिप्रिय समुदाय में आतंक और भय का माहौल बन गया था।

पिछले दो वर्षों में घातक हमले

पिछले दो वर्षों में पुंछ और निकटवर्ती राजौरी जिले में कई घातक आतंकवादी हमले हुए हैं, जिनमें कई सुरक्षाकर्मी और नागरिक मारे गए हैं। इन हमलों की पृष्ठभूमि में, पुलिस ने इन तीनों को हिरासत में लेने की कार्रवाई को सार्वजनिक व्यवस्था बनाए रखने के लिए आवश्यक बताया।

सावधानीपूर्वक नियोजित अभियान (J&K Terrorist)

पुलिस अधिकारी ने बताया कि इन तीनों को सावधानीपूर्वक नियोजित अभियानों की एक श्रृंखला के बाद हिरासत में लिया गया है, जो आतंकवाद से लड़ने और जनता की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए स्थानीय पुलिस के अथक प्रयासों को दर्शाता है। पुंछ और राजौरी अनंतनाग संसदीय क्षेत्र का हिस्सा हैं, जहां 25 मई को छठे चरण में मतदान होना है।

सुरक्षा सुनिश्चित करने की प्रतिबद्धता

इस कार्रवाई के माध्यम से, पुलिस ने यह स्पष्ट कर दिया है कि राज्य की सुरक्षा और जनता की शांति के लिए खतरा पैदा करने वाले किसी भी व्यक्ति के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। पुलिस ने जनता से शांति बनाए रखने और सुरक्षा बलों का सहयोग करने की अपील की है।

Also Read:

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox