Friday, June 14, 2024
HomeJammu KashmirLok Sabha Election 2024 Opinion Poll: India News के सर्वे ने किया...

Lok Sabha Election 2024 Opinion Poll: India News के सर्वे ने किया हैरान, जानें जम्मू-कश्मीर और हिमाचल की सत्ता पर कौन होगा काबिज

- Advertisement -

India News Himachal (इंडिया न्यूज़), Lok Sabha Election 2024 Opinion Poll: लोकसभा चुनाव से ठीक पहले India News ने जम्मू और कश्मीर की जनता से सियासी मिजाज को जानने के ल‍िए अब तक का सबसे बड़ा ओप‍िन‍ियन पोल (Lok Sabha Election 2024 Opinion Poll) क‍िया है। जिसमें चौकाने वाले नतीजें सामने आएं हैं।

हिमाचल में खिलेगा कमल!

हिमाचल प्रदेश में 4 और जम्मू-कश्मीर में 5 लोकसभा सीटें हैं। एक तरफ हिमाचल में कमल खिलता नजर आ रहा है। तो वहीं जम्मू और कश्मीर में भाजपा को आधे से भी कम सीटें मिल रही हैं। हिमाचल प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी सभी 4 सीटों पर बढ़त दिखने को मिल रही है। वहीं, कांग्रेस या किसी अन्य पार्टी को कोई सीट मिलती नहीं दिख रही है।

बता दें कि जम्मू-कश्मीर में 5 लोकसभा हैं। जम्मू-कश्मीर के ओप‍िन‍ियन पोलम जम्मू-कश्मीर नेशनल कांफ्रेंस भारतीय जनता पार्टी से आगे निकली नजर आ रही है। India News (Lok Sabha Election 2024 Opinion Poll) के सर्वे के मुताबिक, भारतीय जनता पार्टी को 2 और जम्मू-कश्मीर नेशनल कांफ्रेंस को 3 सीटें मिलती नजर आ रही हैं।

जानें कब-कब होगा वोटिंग

इस बार देशभर में 7 चरणों में चुनाव कराए जाएंगे और नतीजे 4 जून 2024 को घोषित किए जाएंगे। वहीं, हिमाचल प्रदेश की बात करें तो यहां एक ही चरण में 4 सीटों पर मतदान होना है, जो सातवें यानी आखिरी चरण (1 जून) में होगा, जिसमें कांगड़ा, मंडी, हमीरपुर और शिमला की सीटें शामिल हैं।

वहीं, जम्मू-कश्मीर में 5 सीटों के लिए पांच चरणों में वोटिंग होगी, पहले चरण (19 अप्रैल) में उधमपुर सीट पर वोटिंग होगी। जम्मी में दूसरे चरण (26 अप्रैल) को वोटिंग होगी। अनंतनाग में तीसरे चरण (7 मई) को वोटिंग होगी। इसके अलावा चौथे चरण (13 मई) में श्रीनगर सीट पर वोटिंग होगी। जबकि बारामूला में पांचवें चरण (20 मई) को मतदान होगा।

यह भी पढ़ें:-

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular