Tuesday, July 16, 2024
HomeJammu KashmirLok Sabha Elections 2024: गठबंधन में चुनाव न लड़ने को लेकर महबूबा...

Lok Sabha Elections 2024: गठबंधन में चुनाव न लड़ने को लेकर महबूबा मुफ्ती का छलका दर्द, कहा- ‘अच्छा होता उमर अब्दुल्ला…’

Lok Sabha Elections 2024: गठबंधन में चुनाव न लड़ने को लेकर महबूबा मुफ्ती का छलका दर्द, कहा- 'अच्छा होता उमर अब्दुल्ला...'

- Advertisement -

India News HP ( इंडिया न्यूज ), Lok Sabha Elections 2024: जम्मू-कश्मीर की पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती ने एक बार फिर गठबंधन में चुनाव न लड़ने का मुद्दा उठाया है। महबूबा ने कहा, “आज बेहतर होता अगर महबूबा मुफ्ती उमर अब्दुल्ला के लिए प्रचार कर रही होतीं। अगर हमलोग एक साथ चुनाव लड़ते तो दिल्ली को संदेश जाता कि जम्मू-कश्मीर के लोग एकजुट हैं, लेकिन अब अगर उन्हें यह पसंद नहीं है तो हम क्या कर सकते हैं?”

गठबंधन में चुनाव लड़ने को लेकर अलग-अलग दावे

घाटी में गठबंधन में चुनाव नहीं लड़ने को लेकर पीडीपी और नेशनल कॉन्फ्रेंस की ओर से लगातार अलग-अलग दावे किए जा रहे हैं। पिछले दिनों ही में नेशनल कॉन्फ्रेंस चीफ फारूक अब्दुल्ला ने महबूबा मुफ्ती द्वारा उन्हें भड़काने के लगाए गए आरोपों पर कहा था कि मेरे पास इतनी ताकत नहीं है कि मैं उन्हें भड़का सकूं। अलग से चुनाव लड़ने के मुद्दे पर फारूक ने कहा था कि उन्होंने मुंबई से लेकर दिल्ली तक महबूबा मुफ्ती से बात करने की कोशिश की लेकिन वह बार-बार यह कहकर टालती रहीं कि वह कश्मीर में बात करेंगी। फारूक अब्दुल्ला ने दावा किया था कि महबूबा मुफ्ती खुद अकेले चुनाव लड़ना चाहती थीं।

Also Read- Lok Sabha Election Phase 5: जम्मू-कश्मीर के प्रमुख लोकसभा सीट और उनके उम्मीदवार

इन तीन सीटों पर दोनों पार्टियां आमने-सामने

नेशनल कॉन्फ्रेंस कश्मीर घाटी में अकेले चुनाव लड़ रही है, जबकि उसने जम्मू में दो सीटें कांग्रेस के लिए छोड़ी हैं। ऐसे में घाटी में नेशनल कॉन्फ्रेंस का सीधा मुकाबला पीडीपी से है। उमर अब्दुल्ला घाटी की बारामूला सीट से, आगा सैयद रुहुल्ला मेहंदी श्रीनगर से, मियां अल्ताफ अहमद लारवी अनंतनाग-राजौरी से चुनाव लड़ रहे हैं, जबकि पीडीपी से फैयाज अहमद मीर बारामूला से, वहीद पारा श्रीनगर से और महबूबा मुफ्ती अनंतनाग-राजौरी से चुनाव लड़ रहे हैं।

Also Read- Anurag Thakur: हमीरपुर में रेल का इंतजार, अनुराग ठाकुर ने कांग्रेस सरकार पर साधा निशाना

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular