होम / Narendra Modi: पीएम मोदी 7 मार्च को करेंगे जम्मू-कश्मीर का दौरा, बढ़ाई गई सुरक्षा

Narendra Modi: पीएम मोदी 7 मार्च को करेंगे जम्मू-कश्मीर का दौरा, बढ़ाई गई सुरक्षा

• LAST UPDATED : March 6, 2024

India News (इंडिया न्यूज़),Narendra Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे को लेकर जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। जगह-जगह सुरक्षा बलों की तैनाती की गई है। सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। वाहनों की जांच भी की जा रही है। बता दें कि पीएम मोदी 7 मार्च को जम्मू-कश्मीर का दौरा करेंगे। जिसके चलते यहां पर सुरक्षा बढ़ाई जा रही है।

कृषि-अर्थव्यवस्था को मिलेगा बढ़ावा

श्रीनगर के बख्शी स्टेडियम में एक समारोह में प्रधानमंत्री जम्मू-कश्मीर में कृषि-अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देने के लिए लगभग 5,000 करोड़ रुपये के ‘समग्र कृषि विकास कार्यक्रम’ को राष्ट्र को समर्पित करेंगे।

Also Read:  Weather update: जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश समेत इन राज्यों में 7…

कई परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे पीएम मोदी

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, स्वदेश दर्शन और प्रसाद योजना के तहत 1,400 करोड़ रुपये से अधिक की पर्यटन क्षेत्र से संबंधित कई परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। इसमें ‘हज़रतबल तीर्थयात्रा का एकीकृत विकास’ भी शामिल है। पर्यटन क्षेत्र को बढ़ावा देने के लिए प्रधानमंत्री पर्यटन क्षेत्र की 52 परियोजनाओं का भी शुभारंभ करेंगे।

1 हजार युवाओं को नियुक्ति पत्र देंगे

पीएमओ ने कहा कि वह चुनौती आधारित गंतव्य विकास (सीबीडीडी) योजना के तहत चयनित पर्यटन स्थलों की भी घोषणा करेगा। इसके अलावा प्रधानमंत्री जम्मू-कश्मीर के करीब 1,000 युवाओं को नियुक्ति पत्र बांटेंगे । इन लाभार्थियों में सफल महिलाएं, लखपति दीदी, किसान, उद्यमी आदि शामिल हैं।

Also Read: CNG Price Cut: खुशखबरी! सस्ती हुई CNG, जानें नई कीमत

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox