Wednesday, June 19, 2024
HomeWeather UpdateWeather update: जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश समेत इन राज्यों में 7 मार्च...

Weather update: जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश समेत इन राज्यों में 7 मार्च तक बर्फबारी और बारिश का अलर्ट जारी

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Weather update: भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने 7 मार्च तक जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित-बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में बारिश और बर्फबारी का अलर्ट जारी किया है। इसके अलावा मौसम विभाग ने अगले चार दिनों के दौरान देश के अधिकांश हिस्सों में शुष्क मौसम की भविष्यवाणी की है। दो दिनों के दौरान रायलसीमा, तमिलनाडु और केरल में गर्म और आर्द्र मौसम रहने की संभावना है।

आईएमडी के अनुसार

आईएमडी के अनुसार, 5-7 मार्च के दौरान जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित-बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश में छिटपुट से लेकर छिटपुट हल्की से मध्यम वर्षा/बर्फबारी और उत्तराखंड में छिटपुट वर्षा या बर्फबारी की संभावना है।

आईएमडी ने की भविष्यवाणी

उत्तराखंड में, आईएमडी ने भविष्यवाणी की है कि आज उत्तराखंड के उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर और पिथौरागढ़ जिलों में अलग-अलग स्थानों पर बहुत हल्की बारिश, बर्फबारी होने की संभावना है।

Also Read: Meta Down: डाउन हुए META के प्लेटफॉर्म, Facebook और Instagram ठप

7-9 मार्च के दौरान छिटपुट वर्षा होने की संभावना

आईएमडी के अनुसार, एक चक्रवाती परिसंचरण आंतरिक ओडिशा और निचले क्षोभमंडल स्तर पर आसपास के क्षेत्र में स्थित है, जिसके कारण 5-8 मार्च के दौरान ओडिशा में और 7-9 मार्च के दौरान उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में छिटपुट वर्षा होने की संभावना है।

राष्ट्रीय राजधानी में, आईएमडी ने आज दिल्ली में आंशिक रूप से बादल छाए रहने का अनुमान लगाया है, अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमशः 25 डिग्री सेल्सियस और 11 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की उम्मीद है। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के आंकड़ों के अनुसार, दिल्ली का वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) आज सुबह 7 बजे 117 पर एक्यूआई के साथ ‘मध्यम’ श्रेणी में दर्ज किया गया। शून्य और 50 के बीच एक AQI को ‘अच्छा’, 51 और 100 के बीच ‘संतोषजनक’, 101 और 200 के बीच ‘मध्यम’, 201 और 300 के बीच ‘खराब’, 301 और 400 के बीच ‘बहुत खराब’ और 401 और 500 के बीच ‘गंभीर’ माना जाता है।

Also Read: Central London News: सेंट्रल लंदन में डबल डेकर बस बिल्डिंग…

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular