Sunday, July 7, 2024
HomeJammu KashmirReasi Terror Attack Case: रियासी हमले की जांच में जुटी NIA, कई...

Reasi Terror Attack Case: रियासी हमले की जांच में जुटी NIA, कई संदिग्ध ठिकानों पर छापेमारी

- Advertisement -

India News J&K ( इंडिया न्यूज), Reasi Terror Attack Case: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने रियासी आतंकी हमले के मामले में बड़ी कार्रवाई की है। रविवार को जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में कई स्थानों पर छापेमारी की गई। इस दौरान आतंकवादियों और उनके सहयोगियों के बीच संबंधों को दर्शाने वाली महत्वपूर्ण सामग्री जब्त की गई है।

आतंकियों ने किया था बस पर हमला

9 जून को रियासी जिले के पौनी क्षेत्र में हुए इस हमले में शिव खोरी से कटरा जा रही यात्री बस पर गोलीबारी की गई थी। इस घटना में बस खाई में गिर गई थी, जिसमें एक बच्चे सहित नौ लोगों की मौत हो गई थी।

15 जून को NIA को दी जांच की जिम्मेदारी

केंद्रीय गृह मंत्रालय के निर्देश पर 15 जून को NIA ने इस मामले की जांच अपने हाथ में ली। एजेंसी ने हाइब्रिड आतंकवादियों और उनके सहयोगियों से जुड़े पांच स्थानों की तलाशी ली। यह कार्रवाई गिरफ्तार आरोपी हकम खान उर्फ हकीन दीन के बयान पर की गई।

एक गिरफ्तार

NIA की जांच में पता चला है कि हकम ने आतंकवादियों को सुरक्षित ठिकाना, सामान और भोजन मुहैया कराया था। एजेंसी अब जब्त सामग्री की गहन जांच कर रही है ताकि इस आतंकी साजिश का पूरा खुलासा किया जा सके।

आतंकी नेटवर्क का पता

यह कार्रवाई जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद के खिलाफ चल रहे अभियान का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। NIA की इस छापेमारी से आतंकी नेटवर्क को बड़ा झटका लगने की उम्मीद है। आने वाले दिनों में इस मामले में और भी खुलासे हो सकते हैं।

Also Read:

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular