होम / Alcohol Hangover : जब कपिल के शो में हुआ था नशा उतारने की दवा का जिक्र, जानें कौन सी हैं वो दवा

Alcohol Hangover : जब कपिल के शो में हुआ था नशा उतारने की दवा का जिक्र, जानें कौन सी हैं वो दवा

• LAST UPDATED : June 7, 2023

India News(इंडिया न्यूज़), Alcohol Hangover : भारत में शराब पीने वाले लोग लाखों मे है। जिस वजह से शराब पीने वाले लोगो  को हैंगओवर का भी शिकार होते हैं। लेकिन आज हम आपको एक होम्योपैथी  दवाई के बारे में बताएंगे जो सिर्फ 6 बूंद लेने के बाद हैंगओवर तुरंत उतार देती है। आपन इस होम्योपैथी  दवाई को  उस वक्त भी ले सकते हैं जब आपने हद से ज्यादा शराब पीली हो। आपको बतादें कि संजय दत्त ने कपिन शर्मा के शो में इस दवाई का जिक्र भी किया है।

कपिल शर्मा के शो में हुआ था इसका जिक्र

जब संजय दत्त कपिल शर्मा के शो में मेहमान बनकर आए थे तब कपिल शर्मा ने उनसे पूछा था कि क्या अजय देवगन उनके फैमिली डॉक्टर हैं? तब इसका जवाब देते हुए संजय दत्त ने कहा था कि हां, अजय देवगव उनके अच्छे दोस्त होने के साथ-साथ उनके फैमिली डॉक्टर भी हैं। संजय दत्त ने कहा कि वह अजय देवगन को डॉक्टर अजय बुलाते हैं क्योंकि उन्हें दवाओं का बहुत अच्छा ज्ञान है। संजय दत्त ने मजाक में ये भी कहा कि जब  वह थोड़ी ज्यादा शराब पी लेते हैं तो अजय देवगन के पास एक  होम्योपैथी की दवाई होती है, जिसकी 6 बूंद लेने से सुबह तक नशा उतर जाता है।

जानें कौन सी है वो दवाई

फेसबुक पर रोहन फोगाट नाम की एक आईडी है जो खुद को डॉक्टर बताता है, उसने एक वीडियो में इस दवा का राज खोला और बताया कि इसका नाम NUX VOMICA 200C है। यह दवा SBL कंपनी ने बनाई है और किसी भी तरह के हैंगओवर से निजात पाने के लिए आप इसका इस्तेमाल कर सकते हैं। इस बोतल पर सफेद और नीले रंग का स्टीकर लगा होता है और यह एक टिंचर है जिसे आप पानी के साथ ले सकते हैं। हालाँकि, आपको इस दवा को लेने से पहले अपने डॉक्टर से सलाह जरुर लेनी चाहिए। क्योंकि हमारे द्वारा दी गई इस जानकारी की पुष्टि नहीं करता है और न ही बिना किसी डॉक्टर की सलाह के इस दवा को लेने की सलाह देता है।

Reported By : Kashish Goyal

ये भी पढ़ें- Health Tips: अगर आप भी पीते हैं दिनभर चाय, तो हो जाएं सावधान! नहीं तो इन बीमारियों का हो सकते हैं शिकार

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox