होम / Benefits Of Milk: कच्चे दूध का करें इस्तेमाल, बनाएं अपनी स्किन को बेदाग और ग्लोइंग

Benefits Of Milk: कच्चे दूध का करें इस्तेमाल, बनाएं अपनी स्किन को बेदाग और ग्लोइंग

• LAST UPDATED : May 14, 2023

India News(इंडिया न्यूज़), Benefits Of Milk: दूध हमारे शरीर, स्किन और हड्डियों के बहुत फायदेमंद होता है। दूध में कई तरह के औषधिक और पोषण तत्वों से भरपूर होता है। आपको बता दे कच्चा दूध स्क्रीन के लिए कई तरह से फायदेमंद होता है। बता दे आप दूध को एक प्राकृतिक स्किन टोनर के तौर पर लगा सकते हैं। इससे त्वचा पर रंगत देखने को मिलेगी। चेहरे पर कच्चा दूध लगाने से कई तरह के फायदे मिलते हैं। तो आइए जानते हैं कच्चा दूध स्किन पर लगाने से मिलने वाले फायदे के बारे में…

जानिए कच्चे दूध के फायदें
  • स्किन टोनर के लिए के लिए कच्चा दूध का इस्तेमाल करना बहुत ही फायदेमंद माना जाता है। त्वचा को स्वस्थ रखने के लिए कई लोग कच्चे दूध का इस्तेमाल करते है।
  • रूखी और बेजान स्किन के लिए कच्चा दूध का इस्तेमाल करना बहुत ही फायदेमंद माना जाता है। दूध में लैक्टिक एसिड होता है, जो नेचुरल मॉइस्चराइजर के रूप में काम करता है।
  • स्किन को मुलायम बनाने के लिए कच्चा दूध का इस्तेमाल करना बहुत ही फायदेमंद माना जाता है। चेहरे पर रोज कच्चा दूध लगाने से स्किन की ड्राइनेस खत्म होती है।
  • शहद में कच्चा दूध मिलाकर चेहरे पर लगाएं। इसे 5-7 मिनट चेहरे पर लगाए रखने के बाद ठंडे पानी से धो लें। ये सेंसिटिव और ड्राई स्किन पर अच्छा काम करता है।
  • कच्चे दूध में हल्दी मिलकर गाढ़ा पेस्ट बना लें और चेहरे पर 2-3 मिनट तक मसाज करें। इससे चेहरे पर ग्लो नजर आता है।

ये भी पढ़ें- Benefits Of Hing Water: हर घर में इस्तेमाल होने वाला हींग के जानें सेहतमंद फायदें…

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox