होम / Make-Up Tips: आईलाइनर लगानें में अब नहीं करनी पड़ेगी ज्यादा मेहनत, अगर इन टिप्स को करेंगे फॉलो

Make-Up Tips: आईलाइनर लगानें में अब नहीं करनी पड़ेगी ज्यादा मेहनत, अगर इन टिप्स को करेंगे फॉलो

• LAST UPDATED : June 19, 2023

India News (इंडिया न्यूज़),  Make-Up Tips: मेकअप को परफेक्ट आई मेकअप ही बनाती है। अगर आप मेकअप नहीं भी लगाते हैं और केवल मॉइश्चराइजर लगाकर आईलाइनर की एक लाइन ही लगा लें तो आपका लुक प्रेजेंटेबल बन जाता है। महिलाओं को आईलाइनर लगाना बेहद पसंद होता है। हां लेकिन आईलाइनर की सीधी लाइन खींचना बहुत ही कठिन काम होता है। लगाते समय सबसे ज्यादा डर इसके खराब होने का ही लगा रहता है। तो आइ जानते हैं कैसे लगाएं सही तरीके से आईलाइनर।

घर पर करें प्रैक्टिस

आईलाइनर ठीक से लगाने के लिए प्रैक्टिस की सबसे ज्यादा जरूरत होती है। जब आप घर पर हों और आप पर खाली समय हो तो आईलाइनर लगाने की प्रैक्टिस करें। हाथ को आंख के ऊपर साधकर सीधी लाइन खींचने की कोशिश करनी चाहिए।

शुरू में लगाएं पेंसिल आईलाइनर

आईलाइनर तीन प्रकार के आते हैं। इसमें पेंसिल, लिक्विड और जेल शामिल है। आपको शुरू पेंसिल आईलाइनर से करना चाहिए। इससे रेखा आसानी से खींची जा सकती है। इसे और भी ज्यादा आसानी से लगाने के लिए पहले पेंसिल से डॉट बना लें और अंत में उन्हें जोड़ती जाएं।

इन बातों का रखें ध्यान

लिक्विड और जेल आईलाइनर लगाते वक्त पहले इसे शेक कर लेना चाहिए। फिर ब्रश पर इसे लेते हुए एक्स्ट्रा मटेरियल को हटा दें। इसके बाद आंख के ऊपर की स्किन को एक हाथ से स्ट्रेच करते हुए दूसरे हाथ से सीधी लाइन खींचने का प्रयास करें। विंग लाइनर बनाने के लिए पहले विंग बना लें बाद में लाइन से शुरू करें। एक साथ पूरी लंबी लाइन खींचने खराब हो सकती है। आंखों के अंदर वाले कोने से शुरुआत करें और फिर बाहर की तरफ आएं। आंखों को बड़ा दिखाने के लिए कोनों पर आईलाइनर जरूर लगाएं।

ये भी पढ़ें- Himachal Weather: हिमाचल में तेज बारिश के चलते नाले में फंसे 14 लोग, देर रात किया रेस्क्यू

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox