होम / Tanning Removal: आप भी हैं टैनिंग से परेशान, तो मिनटों में करें इसे घरेलू नुस्खे से साफ

Tanning Removal: आप भी हैं टैनिंग से परेशान, तो मिनटों में करें इसे घरेलू नुस्खे से साफ

• LAST UPDATED : May 10, 2023

India News (इंडिया न्यूज़), Tanning Removal: गार्मियों में बाहर की धूप, धूल-मिट्टी और गंदगी हमारी स्किन को डैमेज कर दाती है। ऐसे में हमें चेहरे के साथ-साथ हाथ-पैरों की भी देखभाल करनी चाहिए। क्योंकि चमकते चेहरे के साथ अगर हाथ पैर गंदे दिखते हैं, तो सारा लुक खराब हो जाता है। डेड स्किन और टैनिंग से पैर खराब दिखने लगते हैं इसलिए महिलाएं पार्लर जाती हैं या घर में ही केमिकल वाले प्रोडक्ट का इस्तेमाल करती हैं ऐसे में आप देसी नुस्खा आजमा सकती हैं इसके लिए बस स्टेप्स फॉलो करने होंगे हमारे टिप्स

चावल के घोल से हटाएं टैनिंग

आप घर में ही चावल का इस्तेमाल कर अपने पैरों की सफाई कर सकती हैं चावल नैचुरल तरीके से आपकी बॉडी के उस हिस्से की सफाई करता है जहां से आपकी त्वचा बेजान हो चुकी है। चावल का आटा घर में ही तैयार करें इसके लिए चावल को ग्राइंडर में महीन पीस लें जिससे कि छानना ना पड़े और ये नेचुरल स्क्रब की तरह काम करें।

ऐसे हटाएं चावल के आटे से पैरों की टैनिंग

सबसे पहले नहाने वाले साबुन के छोटे टुकड़े कर मिक्सी के जार में डालें और पीस लें अब साबुन को एक प्लेट में निकालकर रख लें थोड़ा सा साबुन का पाउडर छोड़कर बाकी सारे पाउडर में चावल के आटे का पाउडर मिला लें। अब इस मिश्रण को एक टब में डालें इसमें हल्का गुनगुना पानी डाल दें। अब इस पानी में पैरों को करीब दस से पंद्रह मिनट तक डुबोकर रखें।

ऐसे करें पैरों की क्लिनिंग

ये करने के बाद पैरों को टब से बाहर निकालकर ब्रश और गुनगुने पानी की मदद से अच्छी तरह से साफ कर लें, अब प्लेट में बचे हुए साबुन के पाउडर वाले मिश्रण से टैनिंग वाले हिस्से को हल्के हाथों से मसाज करें। इसके बाद इसे साफ कर लें। साफ करने के बाद पैरों को धो लें इसके बाद तौलिए से पोछकर पैर सुखाएं और इन परे मॉइश्चराइजर लगाएं।

ये भी पढ़ें- Health Tips: डायरेक्ट गैस पर सिकी रोटी पहुंचा सकती हैं आपकी सेहत को नुकसान, जानें क्या कहती है इसकी नई स्टडी

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox