होम / Traffic Rules: कितने दिनों में भरना होता है कैमरे से कटा चालान? जानें ये रूल्स

Traffic Rules: कितने दिनों में भरना होता है कैमरे से कटा चालान? जानें ये रूल्स

• LAST UPDATED : February 14, 2024

India News ( इंडिया न्यूज ) Traffic Rules: आपका भी जानें अनजाने में कई बार चालान तो कटा ही होगा। ज्यादातर तो ये चालान वहां मौजूद ट्रैफिक पुलिस ही काट लेती है। लेकिन कई बार ऐसा भी होता है कि कैमरे से आपका चालान कट जाता है। ऐसे में आप कंफ्युज भी हो जाते होंगे कि आखिर आप कब तक ये चालान भर सकते है। आपको बता दें कि कैमरे पर कटे चालान को भरने का भी एक टाइम पीरियड होता है। जिसे समय रहते भरना बेहद जरूरी हो जाता है।

बदलते रूल्स के साथ बढ़े चालान

जब से ट्रैफिक नियम में बदलाव हुए हैं तब से एक दो नही बल्कि कई सारे चालान एक महीने में कट जाते हैं। ऐसे में लोगों को परेशानी रहती है कि आखिर फाइन को कैसे भरा जाए। वहीं लोगों के मन में ये भी सवाल भी मन में आता है कि चालान भरने के लिए कितना वक्त होता है और कब तक उसकी पेमेंट करनी होती है।

मिलता है 90 दिनों का टाइम पीरियड

चालान भरने के लिए आपको 90 दिनों का वक्त दिया जाता है। आप आसानी से ऑनलाइन ही वर्चुअल कोर्ट में जाकर जुर्माना भर सकते हैं। फिर इसके बाद आपको खुद कोर्ट जाना होगा। वहीं कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जिनकी एक नहीं बल्कि कई चालान होते हैं। ऐसे में अगर आप समय रहते चालान नहीं भरते तो आपको भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। जुर्माना न भरने से आपकी बाइक या कार का फिटनेस सर्टिफिकेट बेचने में दिक्कत आ सकती है। इसके अलावा आपके खिलाफ एक्शन भी लिया जा सकता है।

ये भी पढ़ें- CBSE Board Exam 2024: किसान आंदोलन के बीच CBSE ने जारी…

ये भी पढ़ें-Sakshi Malik: किसान आंदोलन के बीच साक्षी मलिक ने सरकार को…

ये भी पढ़ें-Indian-American Family: अमेरिका में भारतीय-अमेरिकी परिवार के चार लोगों की मौत,…

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox