होम / Valentine Week List 2024: रोज डे से किस डे तक जानें वैलेंटाइन डे की पूरी लिस्ट

Valentine Week List 2024: रोज डे से किस डे तक जानें वैलेंटाइन डे की पूरी लिस्ट

• LAST UPDATED : January 31, 2024

India News (इंडिया न्यूज़), Valentine Week 2024 List: वैलेंटाइन वीक की शुरूआत जल्द होगी। आइये यहां देखते है वैलेंटाइन डे के पूरे हफ्ते की लिस्ट

पहला दिन (रोज डे)

वैलेंटाइन का पहला दिन यानी 7 फरवरी रोज डे का होता है। इस दिन प्रेमी प्रेमिकाएं एक दूसरे को गुलाब का फूल देकर अपने प्यार का इजहार करते है। अगर आपका भी दिल किसी के लिए धड़कता है तो आप गुलाब का फूल देकर अपने प्यार का इजहार करें।

दूसरा दिन (प्रपोज डे)

वैलेंटाइन का दूसरा दिन यानी 8 फरवरी को प्रपोज डे है। अगर आप किसी से प्यार करते है तो इस दिन अपने प्यार का इजहार जरूर करें। लेकिन अगर आप पहले से ही किसी से प्यार करते है तो इस दिन आप अपने प्यार को डेट पर ले जाए।

तीसरा दिन (चॉकलेट डे)

वैलेंटाइन का तीसरा दिन 9 फरवरी को चॉकलेट डे है। इस दिन अपने लवर को चॉकलेट दिया जाता है। ऐसा करने से आप अपने रिश्ते में मिठास खोल सकते है। इसका आपका रिश्ता और मजबूत होगा। इस दिन प्रेमी जोड़े एक-दूसरे को चॉकलेट खिलाते है वो भी अपने हाथों से।

चौथा दिन (टेडी डे)

वैलेंटाइन का चौथा दिन टेडी डे का होता है। इस दिन प्रेमी जोड़े एक दूसरे को टेडी गिफ्ट करते है। जो दिल के अच्छे होते है वो अपने पार्टनर को इस दिन टेडी गिफ्त करते है। ताकी उनकी जिंदगी में प्यार बना रहा है। अक्सर जो लड़किया बच्ची दिखती है उन्हें टेडी बहुत पसंद आते है। अगर आपकी जीएफ किसी छोटी बच्ची से कम नहीं तो आप उसे टेडी जरूर गिफ्त करें। चाहे टेडी छोटा ही सही। लेकिन उसको ये प्यारा सा गिफ्ट जरूर दें।

पांचवा दिन (प्रॉमिस डे)

वैलेंटाइन का पांचवा दिन प्रॉमिस डे होता है। यानी 11 फरवरी को प्रॉमिस डे है। इस दिन हर प्रेमी जोड़ा एक दूसरे को प्रॉमिस करते है कि वो जिंदगी भर साथ रहेंगे। इस दिन यदि आपको भी कोई ऐसा मिलता है तो उसे अपने रिश्ते में जरूर बांधे। और दोनों मिलकर ये प्रॉमिस करें कि वो हमेशा एक दूसरे के साथ रहेंगे। जिंदगी की हर परिस्थिती में।

छठा दिन (हग डे)

वैलेंटाइन का छवे दिन हग डे सेलिब्रेट किया जाता है। इस दिन आप अपने प्रेमी को प्यारा सा हग जरूर दे। हग मतलब प्यार भरी झप्पी। इस दिन अपने प्रेमी को गले लगाकर यें जताया जाता है कि वो उनके साथ हमेशा रहेंगे। और मैं हमेशा तुम्हारे साथ रहुंगा।

सांतवां दिन (किस डे)

वैलेंटाइन का सांतवां दिन किस डे का होता है। यानी 7वें दिन प्रेमी और प्रेमिकाएं एक दूसरे को किस करते है।

अंतिम दिन (वैलेंटाइन डे)

वैलेंटाइन का लास्ट डे वैलेंटाइन डे ही होता है। इस दिन प्रेमी-प्रेमिकएं पूरे दिन एक दूसरे के साथ रहते है। यदि आप किसी से प्यार करते है या फिर आप एक ऐसे व्यक्ति के साथ समय बिताना चाहते है जिसके पास रहने से आपको अच्छा लगता है तो आप इस दिन उनके साथ समय जरूर बिताए

Also Read: Budget 2024: बजट से पहले केंद्र सरकार ने दी आम लोगों…

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox