Monday, May 20, 2024
Homeकुल्लूKullu News: जितनी खूबसूरत, उतनी कठिनाइयां! बर्फबारी से जनजीवन प्रभावित; स्कूल हुए...

Kullu News: जितनी खूबसूरत, उतनी कठिनाइयां! बर्फबारी से जनजीवन प्रभावित; स्कूल हुए बंद

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Kullu News: प्रदेश में हो रही बर्फबारी दूर से जितनी मनमोहक और खुबसूरत है उतनी ही कठिनाईयों भरी है। कुल्लू एवं लाहौल स्पीति जिले हुई बर्फबारी और बारिश से जनजीवन भी काफी प्रभावित हो रहा है। देखा जाए तो ऊपरी क्षेत्रों पर बर्फ की चादर बिछ गई है। वहीं इस बर्फबारी से जितने पर्यटक आकर्षित हो रहे है उतना ही रोडवेज़ प्रभावित हो रहा है। कुल्लू से मनाली की ओर जााने वाली सभी बस सेवाएं या देर से चल रही है या फिर रद्द है।

बर्फबारी तथा बारिश से सड़कें एवं रास्ते बंद हो गए है। जिस कारण वहां के स्कूलों में 2 फरवरी तक का अवकाश घोषित हो चुका है। ये आदेश जिला प्रशासन की तरफ से जारी किया गया है। बर्फबारी से अटल टनल रोहतांग होकर मनाली-केलांग नेशनल हाईवे के साथ-साथ कई रास्ते बंद है। बता दें की लाहौल और कुल्लू के बीच का संपर्क बाधित होने के बाद अब पूरी तरह से कट चुका है। वहीं कई गांवों में बिजली भी गुल हो गई है। बर्फबारी की वजह से जनजीवन प्रभावित हो गया है।

वहीं बारिश के चलते मनाली की तरफ बस सेवाएं भी प्रभावित हो गई हैं। मनाली की ओर जाने वाली बसों को पतलीकूहल से आगे नहीं भेजा जा रहा। इसके साथ ही ग्रामीण क्षेत्रों में बसों के पहिये थम जाने से लोगों की मुश्किलें बढ़ गई हैं। वहीं, मनाली में गुरुवार सुबह बारिश का दौर शुरू हो गया है। सड़कें बारिश के चलते लबालब हो गईं। कुल्लू में भी बारिश हुई। नालियों की उचित निकासी नहीं होने से लोगों को दिक्कतें पेश आ रही है। बारिश व बर्फबारी के चलते कुल्लू व लाहौल घाटी कड़ाके की ठंड की चपेट में आ गई है।

ये भी पढ़े- Snowfall in Shimla: पहाड़ों पर Snowfall का मजा लेने चाहते हैं…

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular