Monday, May 20, 2024
Homeकुल्लूKullu News: जिला परिषद कैडर कर्मचारी ने छोड़ी कलम, नहीं हुए ग्राम...

Kullu News: जिला परिषद कैडर कर्मचारी ने छोड़ी कलम, नहीं हुए ग्राम सभा में शामिल

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Kullu News, Himachal: हिमाचल प्रदेश के लाहौल स्पीति जिले में जिला परिषद कैडर के अधिकारि तथा कर्मचारी सरकार सामने राज विभाग में विलय की मांग उठा रहे हैं। इसके साथ छठे वेतन आयोग का लाभ देने की अपील भी की जा रही है। परंतु अधिकारीयों और कर्मचारियों की इन मांगों को पूरा करने में सरकार और विभाग की तरफ से अब तक कोई पहल नहीं करी गई है। जिस कारण से कैडर अनिश्चितकालीन कलम छोड़ हड़ताल कर रहे हैं। कुल्लू जिले में सोमवार को गांधी जयंती के दिन भी कैडर के अधिकारी और कर्मचारी हड़ताल पर है।

वहीं, 2 अक्टूबर को सुबह होने वाली हर पंचायत में ग्राम सभा का आयोजन किया जा रहा है। परंतु कैडर के कर्मियों द्वारा इस ग्राम सभा का भी बहिष्कार किया गया। इसके साथ ही ग्राम सभा में शामिल न हो इससे दूरी बनाई गई। इन कर्मियों के ग्राम सभा में शामिल न होने से विकासात्मक कार्य पर होने वाली चर्चा तथा कार्य प्रभावित होंगे।

विकास खंड कल्लू के अध्यक्ष राजकुमार का कहना है कि 2 अक्टूबर को हर पंचायत में ग्राम सभा का आयोजन होगा। परंतु, कैडर के अधिकारी और कर्मचारी इनमें शामिल नहीं रहेंगे तथा उनकी हड़ताल जारी रखेंगे।

उधर, कुल्लू जिले के साथ जनजातीय जिले लाहौल स्पीति में भी जिला परिषद कैडर के अधिकारीयों और कर्मचारियों की हड़ताल दूसरे दिन भी जारी रही। कैडर कर्मचारी उदयपुर विकासखंड के अध्यक्ष रमेश डोगरा ने बताया कि जब तक उनका विलय पंचायती राज विभाग में नहीं किया जाएगा, उनकी कलम छोड़ो हड़ताल का भी समापन नहीं होगा।

यह भी पढ़े- Shimla News: आज 85 दिन बाद शिमला पहुंचेगी ट्रेन, देर रात को किए ट्रायल सफल

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular