Wednesday, June 19, 2024
Homeलाहौल-स्पीतीHimachal Pradesh: घाटी में पर्यटकों को सुरक्षित जगहों पर भेजा गया,...

Himachal Pradesh: घाटी में पर्यटकों को सुरक्षित जगहों पर भेजा गया, राज्य में बर्फबारी और बारिश से 650 सड़कें बंद

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Himachal Pradesh:  हिमाचल प्रदेश की स्पीति घाटी में फंसे 81 पर्यटकों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है। भारी बर्फबारी के कारण सड़कें बंद होने से पर्यटक फंसे हुए हैं। पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी। राज्य आपातकालीन परिचालन केंद्र के अनुसार, पिछले तीन दिनों से राज्य में लगातार बारिश और बर्फबारी के कारण कई स्थानों पर हिमस्खलन और भूस्खलन हुआ। जिसके चलते सोमवार को पांच राष्ट्रीय राजमार्गों समेत 650 से अधिक सड़कें वाहनों की आवाजाही के लिए बंद रहीं।

Also Read: Chandigarh: चंडीगढ़ सीनियर डिप्टी मेयर चुनाव हारी आम आदमी पार्टी, BJP…

पुलिस ने एक बयान में कहा

पुलिस ने एक बयान में कहा कि लाहौल-स्पीति जिले की स्पीति घाटी में फंसे 81 पर्यटकों को रविवार रात सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया। और विभिन्न होटलों और होमस्टे में ठहराया गया।

अधिकारियों ने कहा कि रविवार को लाहौल-स्पीति के जसरत गांव के पास हिमस्खलन ने दारा फॉल्स को प्रभावित किया, जिससे चिनाब नदी का प्रवाह बाधित हो गया और आसपास के इलाकों में अलर्ट जारी कर दिया गया। उन्होंने आसपास के गांवों जोबरंग, रापी, जसरत, तरंद और थरोट के निवासियों को सतर्क रहने और आपात स्थिति में निकटतम पुलिस चौकी को सूचित करने की सलाह दी है। इस बीच, राज्य भर में शीत लहर की स्थिति जारी रही।

Also Read:  Weather Update: हरियाणा में भारी बारिश और ओले से फसलें हुईं…

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular