Monday, May 20, 2024
Homeलाहौल-स्पीतीHimalayan Motor Rally: हिमालयन मोटर रैली को दिखाई उपमुख्यमंत्री ने हरी झंडी,...

Himalayan Motor Rally: हिमालयन मोटर रैली को दिखाई उपमुख्यमंत्री ने हरी झंडी, चार दिन में 300 किमी रफ्तार से करेंगे सफर

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Himalayan Motor Rally, Himachal: भारत की दूसरी सबसे ऊंची 15,000 फीट से गुजरने वाली हिमालय मोटर रैली गुरुवार को सिस्सु हेलीपैड से शुरू हो चुकी है। चार दिनों तक चलने वाली है, रफ्तार के बाजीगर 300 किलोमीटर की सर्पीली सड़कों का सफर करेंगे। रैली का शुभारंभ हिमाचल के उप सीएम मुकेश अग्निहोत्री द्वारा किया गया।

रैली के पहले दिन सिस्सु में 13,050 फीट ऊंचे रोहतांग दर्रा के लिए रवाना हुई तथा फिर वापस से सिस्सू पहुंचे। इस रैली में देश भर के 50 बाइकर तथा 40 करें शामिल है। सूत्रों के मुताबिक 6 अक्टूबर को रैली सिस्सू से कोकसर, ग्राउंड, बातल और कुंजम दर्रा होकर काजा पहुंचेगी। 7 अक्टूबर को रैली काजा से हिक्किम, लांगचा, डेमूल और दुनिया की सबसे ऊंचे गांव कॉमिक पहुंचेगी।

तो वहीं 8 अक्टूबर अंतिम दिन को हिमालयन मोटर रैली काजा से मनाली रवाना होगी। उप सीएम मुकेश अग्निहोत्री तथा स्थानीय विधायक रवि ठाकुर द्वारा कार में बैठकर रफ्तार का लुफ्त उठाया गया। मुकेश अग्निहोत्री का कहना है की रैली लाहौल-स्पीति जिला में पर्यटन को बढ़ावा दे रही है। रैली के सफल आयोजन के लिए प्रशासन तथा आयोजकों का आभार भी जताया गया। उप मुख्यमंत्री ने आयोजकों को ₹2,00,000 देने की घोषणा करी है।

यह भी पढ़े- Cricket World Cup: आईसीसी ने सुरक्षा करी कड़ी, 30 से अधिक…

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular