Thursday, July 18, 2024
HomeLok Sabha Chunav 2024Elections 2024: राजनाथ सिंह ने फिर उठाया POK का मुद्दा, फारूक अब्दुल्ला...

Elections 2024: राजनाथ सिंह ने फिर उठाया POK का मुद्दा, फारूक अब्दुल्ला ने दिया जवाब

Elections 2024: उन्होंने राजनाथ को आगाह किया कि पाकिस्तान के पास भी परमाणु बम है, जो दुर्भाग्यवश कश्मीर पर ही गिरेगा।

- Advertisement -

India News HP (इंडिया न्यूज़), Elections 2024: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के पीओके (पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर) पर कब्जा करने की बात कहने पर जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने कड़ा जवाब दिया है। उन्होंने राजनाथ को आगाह किया कि पाकिस्तान के पास भी परमाणु बम है, जो दुर्भाग्यवश कश्मीर पर ही गिरेगा।

POK भारत में शामिल
राजनाथ सिंह ने रविवार को कहा था कि भारत पीओके पर अपने दावे को कभी नहीं छोड़ेगा और आगे चलकर लोगों की मांग होगी कि इसे भारत में शामिल किया जाए। उन्होंने यह भी कहा कि भारत को पीओके पर बलपूर्वक कब्जा नहीं करना पड़ेगा।

फारूक अब्दुल्ला का बयान (Elections 2024)
इस बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए फारूक अब्दुल्ला ने कहा, “अगर रक्षा मंत्री ऐसा सोच रहे हैं तो आगे बढ़ें। हम रोकने वाले कौन होते हैं, लेकिन याद रखें, उन्होंने (पाकिस्तान) भी चूड़ियां नहीं पहनी हैं। उनके पास भी परमाणु बम है और दुर्भाग्य से वो परमाणु बम हम पर गिरेगा।”

भारत और पाकिस्तान को बात करनी चाहिए
दोनों देशों के बीच तनाव को लेकर अब्दुल्ला ने कहा कि भारत और पाकिस्तान को एक-दूसरे से बात करनी चाहिए और मुद्दों को सुलझाना चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि अमरनाथ यात्रा के बाद जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनावों की घोषणा की जाएगी।

वहीं, राजनाथ सिंह ने दावा किया कि जम्मू-कश्मीर में जल्द ही चुनाव होंगे और जल्द ही AFSPA की जरूरत नहीं पड़ेगी। उन्होंने पाकिस्तान से सीमा पार आतंकवाद को बढ़ावा देना बंद करने को भी कहा।

Also Read:

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular