Wednesday, June 19, 2024
HomePunjabPunjab News: पाक की साजिश हुई नाकाम, पंजाब के खेतों में मिला...

Punjab News: पाक की साजिश हुई नाकाम, पंजाब के खेतों में मिला पाकिस्तानी ड्रोन

Punjab News: यह पहला मौका नहीं है जब पंजाब की सीमा पर पाकिस्तानी ड्रोन बरामद किया गया हो। पिछले कुछ समय में भी कई बार ऐसी घटनाएं सामने आई हैं। पाकिस्तान लगातार भारतीय सीमा में नापाक गतिविधियां करने का प्रयास करता रहता है

- Advertisement -

India News HP (इंडिया न्यूज़), Punjab News: एक बार फिर पाकिस्तान द्वारा भारतीय सीमा में नापाक गतिविधियों का खुलासा हुआ है। पंजाब के गुरदासपुर जिले में बीएसएफ के जवानों ने हरुवाल गांव के खेतों में एक पाकिस्तानी ड्रोन बरामद किया है।

किसान ने खेतों में ड्रोन मिला

मिली जानकारी के अनुसार, हरुवाल के एक किसान ने खेतों में रीपर मशीन से पराली काटते समय अचानक जमीन पर पड़ा एक ड्रोन देखा। उसने तुरंत बीएसएफ को इसकी सूचना दे दी। बीएसएफ की मेतला चौकी के जवान मौके पर पहुंचे और जांच में पता चला कि यह ड्रोन पाकिस्तान का है।

सेना ने ड्रोन को कब्ज़े में लिया

जवानों ने तुरंत ही ड्रोन को अपने कब्जे में ले लिया और आसपास के इलाकों में भी सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया। बीएसएफ का मानना है कि पाकिस्तान इस ड्रोन के जरिए भारतीय सीमा में कोई अवैध सामान या हथियार भेजने की साजिश रच रहा था।
पेहले भी हो चुकी है ये हरकत (Punjab News)
बता दें कि यह पहला मौका नहीं है जब पंजाब की सीमा पर पाकिस्तानी ड्रोन बरामद किया गया हो। पिछले कुछ समय में भी कई बार ऐसी घटनाएं सामने आई हैं। पाकिस्तान लगातार भारतीय सीमा में नापाक गतिविधियां करने का प्रयास करता रहता है, लेकिन बीएसएफ के जवान हर बार उसकी इन साजिशों को नाकाम करते आए हैं।
पाक की नापाक साज़िश
इस बार भी बीएसएफ की चौकसी से पाकिस्तान की एक और नापाक साजिश नाकाम हो गई है। फिलहाल बीएसएफ ड्रोन की जांच कर रही है और आगे की कार्रवाई तय करेगी। लेकिन इस घटना से एक बार फिर सीमा पर बीएसएफ की निगरानी और सतर्कता की भी जरूरत उभर कर सामने आई है।

Also Read:

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular