Wednesday, June 19, 2024
HomeLok Sabha Chunav 2024Himachal News: क्या आपको वह फिल्म याद है जिसमें नवनिर्वाचित सांसद...

Himachal News: क्या आपको वह फिल्म याद है जिसमें नवनिर्वाचित सांसद कंगना रनौत और चिराग पासवान ने किया था अभिनय?

Himachal News: क्या आपको वह फिल्म याद है जिसमें नवनिर्वाचित सांसद कंगना रनौत और चिराग पासवान ने किया था अभिनय?

- Advertisement -

India News HP (इंडिया न्यूज़), Himachal News: नवनिर्वाचित लोकसभा सदस्य कंगना रनौत और चिराग पासवान के बीच एक दिलचस्प रिश्ता है। अलग-अलग राजनीतिक दलों से जुड़े होने और अलग-अलग सीटों से चुनाव जीतने के बावजूद, दोनों को राजनीति से परे किसी और चीज़ के लिए याद किया जा सकता है। दोनों ने एक बॉलीवुड फ़िल्म में एक-दूसरे के साथ काम किया, जिसके बारे में हम में से कई लोग भूल गए होंगे। मिले ना मिले हम शीर्षक वाली यह चिराग की पहली और एकमात्र अभिनय फ़िल्म थी।

चिराग-कंगना की फिल्म ‘मिले ना मिले हम’ 2011 में हुई थी रिलीज़

मिले ना मिले हम नवंबर 2011 में रिलीज़ हुई। जहाँ चिराग ने फ़िल्म में एक महत्वाकांक्षी टेनिस खिलाड़ी की भूमिका निभाई, वहीं कंगना एक मॉडल और उनकी प्रेमिका के रूप में दिखाई दीं। इस रोमांटिक-कॉमेडी में कबीर बेदी, पूनम ढिल्लों, नीरू बाजवा, सागरिका घाटगे, सुरेश मेनन और दलीप ताहिल जैसे अन्य कलाकार भी थे।

मिले ना मिले हम की बॉक्स ऑफ़िस पर असफलता ने चिराग को राजनीति में आने के लिए मजबूर कर दिया। दिवंगत केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के बेटे चिराग ने 2014 में अपने पिता की लोक जनशक्ति पार्टी की कमान संभाली। 41 वर्षीय चिराग वर्तमान में बिहार की राजनीति में सबसे लोकप्रिय युवा नेताओं में से एक हैं। हाल ही में संपन्न आम चुनावों में उन्होंने हाजीपुर लोकसभा सीट जीती। उनकी पार्टी, जो विजयी एनडीए का हिस्सा है, ने राज्य में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के लिए सभी पाँच सीटें जीतीं। हाजीपुर का प्रतिनिधित्व पहले रामविलास पासवान करते थे।

Also Read- HIMACHAL RESULTS 2024: प्रदेश के 4 लोकसभा सीट और 6 विधानसभा उपचुनाव का लेखा-जोखा, जानें सबकुछ

एक पुराने साक्षात्कार में, चिराग ने स्पष्ट किया है कि अभिनय को एक मौका देने के बावजूद, उन्हें हमेशा पता था कि वह राजनीति में आएंगे। “अभिनय कुछ ऐसा था जो मैं करना चाहता था लेकिन मैं बहुत स्पष्ट था कि अंततः यह राजनीति होगी। यह हमेशा मेरी अंतिम मंजिल थी। आप इसे वंशवाद या कुछ और कह सकते हैं लेकिन तथ्य यह है कि राजनीति ही वह चीज है जिसे मैं सबसे अच्छी तरह जानता हूँ,” चिराग ने 2014 में पीटीआई को बताया।

दूसरी ओर, कंगना पहली बार भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुईं और अपने गृह राज्य हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले का प्रतिनिधित्व करते हुए चुनाव लड़ीं। राजनीति में प्रवेश करने का उनका निर्णय उनके सक्रिय बॉलीवुड करियर से पूरी तरह अलग था।

कंगना की आखिरी फिल्म अक्टूबर 2023 में तेजस थी। 37 वर्षीय कंगना अगली बार अपनी खुद की निर्मित-निर्देशित राजनीतिक थ्रिलर इमरजेंसी में इंदिरा गांधी की मुख्य भूमिका निभाती नजर आएंगी। इसके अलावा वह तनु वेड्स मनु के अपने सह-कलाकार आर. माधवन के साथ भी एक फिल्म करने वाली हैं।

Also Read-Himachal Pradesh Loksabha Results: हिमाचल प्रदेश में बीजेपी का क्लीन स्वीप, उपचुनाव में सुक्खू सरकार की नैया पार

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular