होम / Lok Sabha Election 2024: आम आदमी पार्टी हिमाचल में नहीं लड़ेगी चुनाव, कांग्रेस को समर्थन

Lok Sabha Election 2024: आम आदमी पार्टी हिमाचल में नहीं लड़ेगी चुनाव, कांग्रेस को समर्थन

• LAST UPDATED : April 21, 2024

India News HP (इंडिया न्यूज़), Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव को देखते हुए सभी राजनीतिक पार्टियां अपने उम्मीदवार की घोषणा कर रही है। ऐसे में आम आदमी पार्टी घोषणा की है कि आगामी हिमाचल लोकसभा और विधानसभा चुनाव में पार्टी उम्मीदवार नहीं उतारेगी। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सुरजीत ठाकुर ने कहा कि पार्टी ने यह निर्णय लिया है कि लोकसभा चुनाव में आप चारों सीटों पर कांग्रेस उम्मीदवारों को समर्थन करेगी। साथ ही प्रदेश में होने वाले 6 विधानसभा सीटों के लिए उपचुनाव में भी पार्टी प्रत्याशी नहीं उतारेगी।

Also Read- Himachal weather: हिमाचल में बारिश और बर्फबारी से 104 सड़कें ब्लॉक , जानिए कब तक खराब रहेगा मौसम

क्या CPI (M) हिमाचल में लड़ेगी चुनाव?

दूसरी ओर, मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के राज्य  राज्य सचिवालय   सदस्य राकेश सिंघा ने कहा कि यह संभव है कि एनडीए गठबंधन को रोकने के लिए सीपीआई (एम) चुनाव नहीं लड़े।  यह हो सकता है कि भाजपा को रोकने के लिए माकपा चुनाव न लड़े। इस बारे में दो दिनों में स्थिति स्पष्ट हो जायेगी।

पिछले चार लोकसभा चुनावों की बात करें तो CPI (M) ने चुनाव लड़ा है। CPI (M) ने पिछले दो चुनावों में मंडी लोकसभा सीट पर अपने प्रत्याशी उतारा है। इसके अलावा शिमला सीट पर भी अपना प्रत्याशी उतारा था और बीस हजार वोट हासिल किए थे। वहीं, पिछले विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी ने 57 सीटों पर चुनाव लड़ा था और 44 हजार से ज्यादा वोट हासिल किए थे।

Also Read- Lok Sabha Elections: BSP ने हिमाचल की सभी चार सीटों पर उतारे प्रत्याशी

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox