Wednesday, June 19, 2024
HomeLok Sabha Election 2024Amritpal Singh: अमृतपाल सिंह डिब्रूगढ़ जेल में ही भरेगा नामांकन, कोर्ट से...

Amritpal Singh: अमृतपाल सिंह डिब्रूगढ़ जेल में ही भरेगा नामांकन, कोर्ट से मांगी सात दिन की रिहाई

Amritpal Singh: अमृतपाल सिंह डिब्रूगढ़ जेल में ही भरेगा नामांकन, कोर्ट से मांगी सात दिन की रिहाई

- Advertisement -

India News HP (इंडिया न्यूज़),Amritpal Singh: अृतपाल सिंह ने जेल से रिहाई के लिए पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट में याचिका दाखिल कर चुनाव नामाकंन के लिए सात दिन के लिए रिहा करने का आदेश जारी करनें की अपील की है।

बैंक में खाता खोलने की मिली इजाजत 

अमृतपाल सिंह हाईकोर्ट में कहा कि वह खडूर साहिब लोकसभा सीट से चुनाव लड़ना चाहता है इसके लिए उसे नामांकन दाखिल करना चाहता है। उसे सात दिनों को के लिए जेल रिहा होना चाहता है यदि यह संभव नहीं है तो चुनाव आयोग उसका जेल में ही नामांकन करने की व्यवस्था करे। उसने अपील की है की डिब्रूगढ़ के एचडीएफसी बैंक के जरिये तरनतारन के एचडीएफसी बैंक में खाता खोलने का इजाजत दी जाए। नामांकन भरने के लिए उसे एक प्रपोजर से मिलने की भी इजाजत दी जाए।

Also Read: Himachal News: टोल कर्मचारियों की हैवानियत, युवक की आंख पर लोहे के कड़े से किया वार

कौन है अमृतपाल सिंह?

पंजाब सरकार ने हाईकोर्ट को जानकारी दी कि सोमवार को अमृतपाल सिंह के नामांकन का काम पूरा हो जाएगा। इस जानकारी के बाद हाईकोर्ट ने अमृतपाल सिंह की याचिका का निपटारा कर दिया। एनएसए एक्ट के तहत डिब्रूगढ़ जेल में बंद अमृतपाल सिंह वह एक खालिस्तानी समर्थक और वारिस पंजाब दे ‘ का प्रमुख है। इसका जन्म 17 जनवरी साल 1993 में अमृतसर के जल्लूपुर खेड़ा में हुआ था। 2021 में अमृतपाल परिवार के ट्रांसपोर्ट के बिजनेस में शामिल हुआ और दुबई चला गया। इसके बाद 2022 में अमृतपाल भारत लौटा।

Also Read:

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular