Monday, May 20, 2024
HomeNationalCBSE Exam: क्या आप भी चाहते हैं 10 वीं की परीक्षा में...

CBSE Exam: क्या आप भी चाहते हैं 10 वीं की परीक्षा में अच्छे मार्क्स, इस सैंपल पेपर से शुरू करें तैयारी

- Advertisement -

India News ( इंडिया न्यूज ) CBSE Exam: सीबीएसई के 10 वीं और 12वीं बोर्ड के एग्जाम में बहुत ही कम समय का वक्त बचा है। बोर्ड के मुताबिक 10 वीं की परीक्षा 15 फरवरी से 13 मार्च तक होंगी, वहीं 12वीं की परीक्षाएं 15 फरवरी से 02 अप्रैल तक आयोजित की जाएगी। छात्र अधिक जानकारी के लिए इसके आधिकारिक वेबसाइट cbse.gov.in पर जा सकते हैं। साथ ही आप वहां पर एगजाम की डेटशीट देख सकते हैं और उसे डाउनलोड कर सकते हैं।

एग्जाम में तीन सप्ताह का समय

बता दें कि बोर्ड की परीक्षा में केवल अब तीन सप्ताह का समय बचा है। जिसको देखते हुए छात्र जोर-शोर से तैयारी में जुट गए हैं। जानकारी के मुताबिक इस बार सीबीएसई ने अपने छात्रों की मदद के लिए वेबसाइट पर सैंपल पेपर जारी किए हैं। सीबीएसई के द्वारा 10 वीं हिंदी की परीक्षा 21 फरवरी को आयोजित की जाएगी। जो भी स्टूडेंट 10वीं हिंदी विषय की परीक्षा देने वाले हैं, वो यहां दिए गए सैंपल पेपर के जरिए अपनी तैयारी को और भी अच्छा कर सकते हैं।

सैंपल पेपर से मिलती है ये मदद

बता दें कि जब आप एग्जाम देने से पहले सैंपल पेपर की प्रैक्टिस अच्छे तरीके से कर लेते हैं तो, आपको मार्किंग स्कीम सही तरीके से समझ आ जाता है। अगर आप 10वीं हिंदी विषय की मार्किंग स्कीम को देखना चाहते हैं तो आप दिए गए लिंक पर क्लिक कर सकते हैं। बता दें कि 10वीं के छात्रों को हमेशा सलाह दी जाती है कि विषयों के सैंपल पेपर्स की प्रैक्टिस के लिए सीबीएसई की आधिकारिक शैक्षणिक वेबसाइट cbseacademic.nic.in पर जा सकते हैं।

Also Read: Vitamin B12 Deficiency: क्या आपको भी नही आती है रात में नींद?…

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular