Tuesday, June 25, 2024
HomeNationalPM Modi: कल जम्मू आएंगे PM मोदी, एजुकेशन सेक्टर को देंगे कई...

PM Modi: कल जम्मू आएंगे PM मोदी, एजुकेशन सेक्टर को देंगे कई बड़ी सौगातें

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), PM Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार 20 फरवरी को जम्मू दौरे पर जा रहे हैं। जिस बीच वे 30,500 करोड़ रुपए से भी ज्यादा के प्रोजेक्ट्स की आधारशिला और उद्घाटन करेंगे। इन प्रोजेक्ट्स में सड़क, रेल, इंफ्रास्ट्रक्चर, हेल्थ, एजूकेशन, रेल, एविएशन, पेट्रोलियम सहित नागरिक बुनियादी ढांचे जैसे कई सेक्टर शामिल हैं।

कल जम्मू दौरे पर जाएंगे PM मोदी

मंगलवार को सुबह लगभग 11:30 बजे, जम्मू के मौलाना आज़ाद स्टेडियम में एक सार्वजनिक समारोह में, प्रधानमंत्री मोदी लगभग 30,500 करोड़ रुपये के कई प्रोजेक्ट्स की आधारशिला रखेंगे। इसके साथ ही कई और परियोजनाओं का उद्घाटन भी किया जाएगा। पीएम मोदी ‘विकसित भारत, विकसित जम्मू’ कार्यक्रम के तहत कई सरकारी स्कीमों के बेनेफिशयरीज के साथ भी बातचीत करेंगे। इसी बीच PM नरेंद्र नोदी जम्मू में बने एम्स का भी उद्घाटन करने वाले हैं। इसके अलावा प्रधानमंत्री मोदी 48.1 किलोमीटर लंबे रेल बनिहाल-संगलदान सेक्शन का भी उद्घाटन करने वाले हैं।

एजुकेशन सेक्टर को देंगे कई बड़ी सौगातें

बता दें कि देश भर में शिक्षा और कौशल बुनियादी ढांचे के उन्नयन और विकास की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम में, प्रधान मंत्री लगभग 13,375 करोड़ रुपये की कई परियोजनाओं का उद्घाटन, राष्ट्र को समर्पित और आधारशिला रखेंगे। देश भर में एजूकेशन को बढ़ावा देने के लिए IIT जम्मू, IIM जम्मू का उद्धघाटन किया जाएगा। इसे राज्य के लोगों के साथ राष्ट्र को समर्पित किया जाएगा। इसके साथ ही IIT भिलाई, IIT तिरूपति, IIITDM कांचीपुरम, IIM बोधगया, IIM विशाखापत्तनम, भारतीय कौशल संस्थान (IIS) कानपुर जैसे कई बड़े शिक्षा संस्थानों का उद्घाटन और समर्पण यहीं से किया जाएगा।

एजुकेशन सेक्टर को मिलेगा बूस्ट

वह देश भर में केंद्रीय विद्यालय (केवी) के लिए 20 नई बिल्डिंग और 13 नए नवोदय विद्यालयों (एनवी) बिल्डिंग का भी उद्घाटन करेंगे। प्रधानमंत्री देश भर में पांच केंद्रीय विद्यालय परिसरों, एक नवोदय विद्यालय परिसर और नवोदय विद्यालयों के लिए पांच बहुउद्देशीय हॉल की आधारशिला भी रखेंगे।

बढ़ाई गई सुरक्षा व्यवस्था

पीएम मोदी के 20 फरवरी को जम्मू दौरे को लेकर जिले में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। इसके साथ ही रैली स्थल का पूरा इलाका सील कर दिया गया है। आसपास की बिल्डिंग में एंटी ड्रोन सिस्टम स्थापित करने के साथ ही शॉर्प शूटरों की तैनाती की गई है। बम निरोधक दस्ते और डॉग स्क्वॉयड के साथ आसपास के इलाकों को खंगाला जा रहा है।

ये भी पढ़ें-Farmer Protest: बैठक में किसानों का क्या रहा फैसला, अब आगे…

ये भी पढ़ें-Indian Railway: IRCTC की खास सुविधा!, जब तक टिकट कंफर्म नहीं तब तक फ्री बुकिंग, जानें डिटेल्स

ये भी पढ़ें-Mustafizur Rahman: गेंद लगने से फटा स्टार खिलाड़ी का सिर, हॉस्पिटल में एडमिट

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular