होम / Dhiraj Prasad sahu: आखिर कौन हैं धीरज साहू? जिनके ठिकानों से बरामद हुआ है करोड़ों का खजाना

Dhiraj Prasad sahu: आखिर कौन हैं धीरज साहू? जिनके ठिकानों से बरामद हुआ है करोड़ों का खजाना

• LAST UPDATED : December 8, 2023

India News ( इंडिया न्यूज ) Dhiraj Prasad sahu: कांग्रेस से राज्यसभा सांसद धीरज प्रसाद साहू के तीन राज्यों के 10 ठिकानों पर आयकर विभाग के द्वारा करोड़ो कैश जब्त किए गए हैं। जिसमें अबतक 50 करोड़ से ज्यादा की गिनती की जा चुकी है। इस गिनती को पूरा होने में अभी दो दिन का वक्त और लग सकता है। जिसके बाद ही कैश का सही आंकड़ा मालूम चल पाएगा। बता दें कि ये छापेमारी झारखंड, ओडिशा और पश्चिम बंगाल में की गई है।

40 साल से शराब के कारोबार में है साहू परिवार

बता दें कि कांग्रेस के सांसद धीरज प्रसाद साहू के रिश्तेदारो के नाम ओडिसा में बड़े शराब का बिजनेस है। जो पिछले 40 सालों से शराब के कारोबार में है। यह कंपनी बौद्ध डिस्टिलरी प्राइवेट लिमिटेड की साझेदारी फर्म है। कंपनी मूल रूप से झारखंड के लोहरदगा जिले की है।

धीरज साहू ने दो बार लोकसभा चुनाव लड़ा

बता दें कि धीरज साहू तीसरी बार राज्यसभा सांसद बने हैं। इसके अलावा वो चतरा लोकसभा सीट से दो बार कांग्रेस की तरफ से चुनाव लड़ चुके हैं लेकिन उन्हें सफलता नही मिली। धीरज साहू रांची से लेकसभा सांसद भी रह चुके हैं और साथ ही अब लगातार तीन बार से राज्यसभा सांसद हैं। जिसमें वो पहली बार 2009 के उपचुनाव में राज्यसभा सांसद बने, इसके बाद फिर जुलाई 2010 में दूसरी बार और 2018 में तीसरी बार राज्यसभा सांसद बने। वो सांसद के कई समितियों के सदस्य भी रहे हैं।

Also Read: Smartphone security Tips: नए स्मार्टफोन खरीदने वाले हो जाएं सावधान, पड़…

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox