Sunday, July 7, 2024
Homeपॉलिटिक्सChandigarh: BJP के मनोज सोनकर ने मेयर पद से इस्‍तीफा दिया, सुप्रीम...

Chandigarh: BJP के मनोज सोनकर ने मेयर पद से इस्‍तीफा दिया, सुप्रीम कोर्ट में होनी है सुनवाई

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Chandigarh: भारतीय जनता पार्टी के नेता मनोज सोनकर ने चंडीगढ़ के मेयर पद से इस्तीफा दे दिया है। चंडीगढ़ के भाजपा अध्यक्ष जितेंद्र पाल मल्होत्रा ने इस बात की पुष्टि की है। वहीं, कल सोमवार को मनोज सोनकर को सुप्रीम कोर्ट के सामने पेश होना है।

विपक्षी पार्षदों के BJP में शामिल होने की चर्चा

हाल ही में हुए मेयर चुनाव को लेकर Chandigarh में काफी हंगामा हुआ था और इस्तीफे की खबर ऐसे वक्त आई है जब तीन विपक्षी पार्षदों के बीजेपी में शामिल होने की चर्चा है। आम आदमी पार्टी के तीन पार्षद पूनम, नेहा मुसावत और गुरुचरण सिंह काला बीजेपी में शामिल हो सकते हैं।

दरअसल, इस चुनाव को लेकर जहां आम आदमी पार्टी ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है और इस मामले की अगली सुनवाई 19 फरवरी को रखी गई है। जिसको लेकर चंडीगढ़ प्रशासन की ओर से जवाब दाखिल किया जाएगा।

30 जनवरी को हुए मेयर चुनाव में प्रशासन की ओर से नियुक्त पीठासीन अधिकारी अनिल मसीह ने आठ पार्षदों के वोट अवैध घोषित कर दिया था। जिसके बाद बीजेपी के मनोज सोनकर को मेयर बनाया गया था। लेकिन गठबंधन ने इसे चुनौती दी और पहले उच्च न्यायालय और बाद में उच्चतम न्यायालय का दरवाजा खटखटाया।

सुप्रीम कोर्ट ने Chandigarh प्रशासन को फटकार लगाई

पीठासीन अधिकारी का एक वीडियो भी वायरल हुआ था, जिसमें वह कथित तौर पर उन पार्षदों के वोटों पर निशान लगाते दिख रहे थे, जिन्होंने उन्हें अवैध घोषित कर दिया था। इस पर सुप्रीम कोर्ट ने चंडीगढ़ प्रशासन को फटकार लगाई थी।

ये भी पढ़ें- 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular