होम / Haryana News: ‘तुझे छोड़ रहे हैं, जाकर इनके घर बता दियो…’ जिंदा बचे नफे राठी के भतीजे ने बताई कहानी

Haryana News: ‘तुझे छोड़ रहे हैं, जाकर इनके घर बता दियो…’ जिंदा बचे नफे राठी के भतीजे ने बताई कहानी

• LAST UPDATED : February 26, 2024

India News (इंडिया न्यूज़) Haryana News: हरियाणा के बहादुरगढ़ में हुए एक दर्दनाक अपराध की वजह से सियासी बवाल मचा हुआ है। दरअसल, हमलावरों ने इंडियन नेशनल लोकदल के प्रदेश अध्यक्ष नफे सिंह राठी की गाड़ी पर लगातार 50 राउंड फायरिंग की। जिसमे नफे सिंह और उनके एक सुरक्षाकर्मी की मौके पर मौत हो गई। साथ ही 3 निजी सुरक्षागार्डों को भी हालत गंभीर है। इस पुरे घटना का सीसीटीवी फुटेज सामने आ गया है। बता दे, सीसीटीवी फुटेज के मुताबिक कुल 5 अपराधी कार से आए और नफे सिंह राठी की गाड़ी पर लगातार फायरिंग करनी शुरू कर दी। सीसीटीवी फुटेज में दो आरोपियों का चेहरा सामने आ रहा है जबकि तीन का चेहरा अभी भी कन्फर्म नहीं हैं।

सीसीटीवी फुटेज बरामद

अभी तक इस मामले में कोई भी आरोपी गिरफ्तार नहीं हुया है। सभी तब पुलिस को केवल सीसीटीवी फुटेज ही मिला है। जिसमे दो लोगो का चेहरा क्लियर हो रहा है, बाकि के तीन लोग कौन थे इस बात की भी जांच हो रही है। फ़िलहाल, इस मामले में बहादुरगढ़ के लाइनपार थाना में 26 फरवरी 2024 को गाड़ी ड्राइवर और जिंदा बचे नफे राठी के भांजे जिसका नाम राकेश उर्फ संजय के बयान पर मामला दर्ज कर दिया गया है। इस मामले में कई धारा25-27- 54-59 आर्म्स एक्ट, 147, 148, 149, 302, 120बी, 307 के तहत मुकदमा दर्ज कर दिया गया है। साथ ही पूर्व विधायक नरेश कौशिक समेत 7 सात लोगों को इस मामले में आरोपी बनाया गया है।

भतीजे को जिंदा छोड़ दिया

वारदात को अंजाम देने के बाद हमलावर गाड़ी चालक और नफे राठी के भतीजे राकेश उर्फ ​​संजय सिंह के पास पहुंचे और उसे धमकाते हुए कहा, ‘हम तुम्हें जिंदा छोड़ रहे हैं, यह बात उनके घर जाकर बताना।’ पुलिस ने ड्राइवर के बयान के आधार पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस ने राकेश उर्फ ​​संजय के बयान पर पूर्व विधायक नरेश कौशिक, पूर्व चेयरमैन व वर्तमान चेयरपर्सन सरोज राठी के पति रमेश राठी व चाचा ससुर कर्मवीर राठी, साले कमल राठी, पूर्व मंत्री मांगेराम राठी के बेटे को गिरफ्तार कर लिया। सतीश राठी, पोते गौरव और राहुल और पांच अन्य। के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है।

बेटे का बयान आया सामने

नफे सिंह के बेटे ने कहा है कि जब तक पुलिस उसके पिता के हत्यारों को नहीं पकड़ लेती, तब तक वह शव का पोस्टमार्टम नहीं होने देगा। उन्होंने कहा, ‘मुझे संदेह है कि मेरे पिता की हत्या में स्थानीय बीजेपी नेताओं का हाथ है। पुलिस प्रशासन चुप बैठा है और मुझे व मेरे परिवार को सुरक्षा नहीं मिल रही है। मेरे पिता पांच साल से सुरक्षा की मांग कर रहे थे। मेरे पिता एक राष्ट्रीय नेता थे. मेरे पिता की हत्या होने से पहले सभी राजनीतिक दलों को उनका समर्थन करना चाहिए।

इनेलो नेता ने सरकार से की इस्तीफे की मांग

इस घटना के बाद विपक्ष को हमला करने का मौका मिल गया है। सभी सीएम खट्टर पर लगातार बयानबाजी कर रहे है। जिसके बाद सीएम खट्टर ने कहा कि किसी भी आरोपी को छोड़ा नहीं जायेगा और जल्द से जल्द गिरफ्तार कर लिया जायेगा। वहीं इनेलो नेता अभय चौटाला ने राज्य सरकार पर निशाना साधते हुए गृह मंत्री अनिल विज और मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के इस्तीफे की मांग की। उन्होंने कहा है कि सरकार को पता था कि उसपर जान का खतरा है फिर भी सुरक्षा नहीं दिया गया।

Also Read: 

SHARE
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox