Sunday, May 19, 2024
Homeपॉलिटिक्सHimachal Politics: सुक्खू सरकार की हिमाचल प्रदेश में फिर बढ़ी टेंशन, जानें...

Himachal Politics: सुक्खू सरकार की हिमाचल प्रदेश में फिर बढ़ी टेंशन, जानें क्या है वजह

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Himachal Politics: राज्यसभा चुनाव में क्रॉस वोटिंग के आरोप में अयोग्य ठहराए गए तीन निर्दलीय विधायकों सहित छह कांग्रेस विधायकों को चंडीगढ़ से उत्तराखंड स्थानांतरित कर दिया गया। सूत्रों ने बताया कि शुक्रवार दोपहर 2.30 बजे उक्त विधायकों को चंडीगढ़ से चार्टर्ड विमान से जौलीग्रांट एयरपोर्ट लाया गया। जौलीग्रांट से उन्हें ऋषिकेश-बद्रीनाथ मार्ग पर एक बड़े होटल में ले जाया गया।

ऋषिकेश लाए गए अयोग्य विधायकों में सुधीर शर्मा, राजिंदर राणा, इंद्रदत्त लखनपाल, देविंदर कुमार भुट्टू, रवि ठाकुर और चैतन्य शर्मा शामिल हैं। उनके साथ तीन निर्दलीय विधायक होशियार सिंह, केएल ठाकुर, आशीष शर्मा और दो बीजेपी विधायक विक्रम ठाकुर और त्रिलोक जम्वाल का भी जिक्र किया गया है।

Also Read: Weather Update: पहाड़ों पर बर्फबारी से बरपेगा कहर, हरियाणा से UP…

कांग्रेस विधायकों पर राज्यसभा चुनाव में क्रॉस वोटिंग का आरोप

मालूम हो कि इन कांग्रेस विधायकों पर राज्यसभा चुनाव में क्रॉस वोटिंग का आरोप है। इस चुनाव में बीजेपी उम्मीदवार हर्ष महाजन विजयी घोषित किये गये। इन विधायकों ने बजट वोटिंग में भी हिस्सा नहीं लिया।

दरअसल राजनीतिक विशेषज्ञों का मानना ​​है कि हिमाचल की राजनीति अब काफी हद तक सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर निर्भर करेगी। अगर इन नेताओं को कोर्ट से राहत मिलती है तो बीजेपी हिमाचल प्रदेश में बीजेपी फ्लोर टेस्ट की मांग कर सकती है।

Also Read: Shaniwar Vrat: इन लोगों को शनिवार का व्रत जरूर रखना चाहिए,…

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular