Wednesday, June 19, 2024
HomeWeather UpdateWeather Update: पहाड़ों पर बर्फबारी से बरपेगा कहर, हरियाणा से UP तक...

Weather Update: पहाड़ों पर बर्फबारी से बरपेगा कहर, हरियाणा से UP तक बारिश, जानिए IMD की रिपोर्ट

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Weather Update: इस समय देश के कई हिस्सों में मौसम का मिजाज बदला हुआ है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने कहा कि आने वाले दिनों में पहाड़ों पर फिर से हल्की बर्फबारी और बारिश शुरू हो सकती है। वहीं, मैदानी इलाकों में भी बारिश की संभावना है. मौसम विभाग के मुताबिक, 11 से 13 मार्च तक पश्चिमी हिमालयी क्षेत्रों में हल्की बारिश और बर्फबारी हो सकती है। वहीं, 12 और 13 मार्च को मैदानी इलाकों में हल्की बारिश हो सकती है।

आईएमडी के मुताबिक 10 से 12 मार्च के बीच जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी की संभावना है।

Also Read: Women’s Day: हिमाचल में महिलाओं को ₹1500 के लिए कहां-कैसे करना…

तेज़ सतही हवाएँ चलने की संभावना

वहीं देश की राजधानी दिल्ली में शुक्रवार को न्यूनतम तापमान 9.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो पांच डिग्री कम है। सीज़न के औसत से अधिक राष्ट्रीय राजधानी में गुरुवार मार्च की सबसे ठंडी सुबह रही, न्यूनतम तापमान 8.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो मौसम के औसत से पांच डिग्री कम है।

Also Read: Ladakh: क्या है आर्टिकल 371, अगर लद्दाख में लागू हुआ तो…

मौसम विभाग के मुताबिक, 10 और 12 मार्च को जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में अलग-अलग स्थानों पर हल्की/मध्यम बारिश/बर्फबारी हो सकती है। 13 और 14 मार्च को छिटपुट गरज के साथ हल्की बारिश या बर्फबारी हो सकती है। हिमालयी राज्यों में बिजली भी गिर सकती है। आईएमडी ने 11 से 13 मार्च तक हिमाचल प्रदेश में अलग-अलग जगहों पर बिजली गिरने के साथ तूफान का येलो अलर्ट जारी किया है। पंजाब में 12 और 13 मार्च को छिटपुट बारिश हो सकती है।

अगले 24 घंटे का मौसम

स्काईमेट वेदर के मुताबिक, अगले 24 घंटों में गिलगित बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद और जम्मू-कश्मीर में हल्की बारिश और बर्फबारी हो सकती है।

Also Read: Anant-Radhika Pre Wedding: Anant Ambani की रिक्वेस्ट पर Diljit Dosanjh का…

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular