Monday, May 20, 2024
HomePunjabCanada Study Permit: कनाडा ने इंटरनेशनल स्टूडेंट वीजा पर लगाई लगाम, भारतीय...

Canada Study Permit: कनाडा ने इंटरनेशनल स्टूडेंट वीजा पर लगाई लगाम, भारतीय छात्रों पर पड़ेगा असर

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Canada Study Permit: कनाडा ने ऐलान किया है कि वह आवास संकट से निपटने  नए इंटरनेशनल स्टूडेंट वीजा पर तत्काल दो साल की सीमा लगा रहा है। कनाडा के इस कदम से भारतीयों पर असर पड़ने की संभावना है।

कनाडा ने इंटरनेशनल स्टूडेंट वीजा पर लगाई लगाम

इमिग्रेशन मंत्री मार्क मिलर ने बताया, कनाडा में अस्थायी निवास के स्थायी स्तर को बनाए रखने के लिए, साथ ही यह सुनिश्चित करने के लिए कि 2024 तक कनाडा में अंतर्राष्ट्रीय छात्रों की संख्या में और वृद्धि न हो, कनाडा सरकार 2024 से दो वर्षों के लिए एक राष्ट्रीय आवेदन प्रवेश सीमा निर्धारित कर रही है।

इंटरनेशनल स्टूडेंट वीजा पर दो साल की सीमा

इंटरनेशनल स्टूडेंट वीजा पर यह सीमा दो साल के लिए लागू रहेगी और 2025 में जारी किए जाने वाले परमिटों की संख्या का इस साल के अंत में पुनर्मूल्यांकन किया जाएगा। इमिग्रेशन मंत्री मार्क मिलर ने कहा कि दो साल की सीमा के तहत 2024 में नए अध्ययन वीजा में 35 प्रतिशत की कमी होगी। इस सीमा की वजह से 2024 में 3,64,000 नए स्वीकृत परमिट होने की उम्मीद है। बता दें, पिछले साल लगभग 5,60,000 अध्ययन वीजा जारी किए गए थे।

भारतीय छात्रों पर पड़ेगा असर

इस कदम से भारत के उन छात्रों पर असर पड़ने की उम्मीद है जो कनाडा को उच्च अध्ययन के लिए पसंदीदा जगह के रूप में देखते हैं। कनाडा में 2022 में कुल 3,19,000 छात्रों के साथ अध्ययन परमिट धारकों के शीर्ष दस मूल देशों में भारत पहले स्थान पर था।

ये भी पढ़ें-ED Raid: 70 करोड़ के घोटाले पर ED का एक्शन, 20…

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular