Tuesday, May 28, 2024
HomePunjabPunjab News: अमृतपाल सिंह के नमांकन पर आया बड़ा अपडेट, निर्वाचन आयोग...

Punjab News: अमृतपाल सिंह के नमांकन पर आया बड़ा अपडेट, निर्वाचन आयोग ने लिया ये फैसला

- Advertisement -

India News Punjab ( इंडिया न्यूज ) Punjab News: वारिस पंजाब दे प्रमुख अमृतपाल सिंह का नामांकन स्वीकार कर लिया गया है। वह खडूर साहिब सीट से निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ेंगे। वह फिलहाल असम की डिब्रूगढ़ जेल में बंद हैं। पंजाब की सभी सीटों पर 1 जून को वोटिंग होनी है। उनके नामांकन की जानकारी चुनाव आयोग की वेबसाइट पर दर्ज है, जिसमें स्टेटस की जगह ‘स्वीकृत’ लिखा गया है।

इन दिगग्जों से मुकाबला

खडूर साहिब सीट पर अमृतपाल सिंह का मुकाबला कांग्रेस के कुलबीर सिंह जीरा, आम आदमी पार्टी के लालजीत सिंह भुल्लर, शिरोमणि अकाली दल के विरसा सिंह वल्टोहा और बीजेपी के मंजीत सिंह से होगा।बता दें कि पंजाब में नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख कल यानी 14 मई थी।

अमृतपाल के पास सिर्फ इतने रुपये का बैंक बैलेंस है

अमृतपाल सिंह की ओर से दाखिल हलफनामे में कहा गया कि उनके पास महज एक हजार रुपये की संपत्ति है। उन्होंने बताया कि उनके बैंक खाते में एक हजार रुपये हैं। उनके पास कोई चल या अचल संपत्ति नहीं है। अमृतपाल की ओर से उनके चाचा ने तरनतारन में नामांकन दाखिल किया। उन्होंने जेल से ही नामांकन पत्र भरा था। हालांकि, पत्नी के नाम पर लाखों की संपत्ति है। उनकी पत्नी ब्रिटिश नागरिक हैं। पत्नी के पास 18 लाख रुपये से ज्यादा की चल संपत्ति है। अमृतपाल की शैक्षणिक योग्यता की बात करें तो वह केवल 10वीं पास हैं।

Also Read: Arvind Kejriwal Punjab Road Show: कल पंजाब आएंगे CM अरविंद…

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular