Tuesday, May 28, 2024
HomePunjabPunjab Weather: पंजाब में पड़ रही झुलसाने वाली गर्मी, IMD की तरफ...

Punjab Weather: पंजाब में पड़ रही झुलसाने वाली गर्मी, IMD की तरफ से हीटवेव की चेतावनी

- Advertisement -

India News Punjab ( इंडिया न्यूज ) Punjab Weather: हरियाणा-पंजाब और दोनों राज्यों की राजधानी चंडीगढ़ में गर्मी जारी है। इस बीच, चंडीगढ़ मौसम विभाग के वैज्ञानिक अजय कुमार सिंह ने 16 से 18 मई तक हरियाणा और पंजाब में लू चलने की संभावना जताई है। मौसम विभाग ने 16 और 17 मई को येलो अलर्ट जारी किया है, जबकि 18 मई को ऑरेंज जारी किया गया है। इसके साथ ही बताया गया है कि अगले 5 से 7 दिनों तक हरियाणा-पंजाब में बारिश की कोई संभावना नहीं है।

बढ़ सकता है तापमान

मौसम विभाग के मुताबिक, अगले 5 दिनों के दौरान हरियाणा-पंजाब और चंडीगढ़ के तापमान में बढ़ोतरी होगी । पारा 3 से 4 डिग्री तक बढ़ सकता है। 16 से 18 मई के बीच हरियाणा-पंजाब के बीच तापमान 46 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है। इसके अलावा चंडीगढ़ और पंजाब में तापमान 41 से 44 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है। इसे देखते हुए पंजाब और हरियाणा में 16 से 18 मई तक लू के विकास की संभावना बढ़ गई है।

इन जगहों पर चल सकती है लू

वहीं, मौसम विभाग ने 18 मई को पंजाब के साउथ वेस्ट जैसे बठिंडा और हरियाणा के गुरुग्राम में भीषण गर्मी की चुनौती का खतरा पैदा कर दिया है। हरियाणा में सोमवार को न्यूनतम तापमान 1.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। हरियाणा में मंगलवार को सबसे कम तापमान 20.7 डिग्री दर्ज किया गया, जबकि सबसे अधिक तापमान 43.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

Also Read: Arvind Kejriwal Punjab Road Show: कल पंजाब आएंगे CM अरविंद…

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular