होम / Punjab Weather: पंजाब में टूटा दस साल के गर्मी का रिकॉर्ड, लू को लेकर अलर्ट जारी

Punjab Weather: पंजाब में टूटा दस साल के गर्मी का रिकॉर्ड, लू को लेकर अलर्ट जारी

• LAST UPDATED : May 21, 2024

India News Punjab ( इंडिया न्यूज ) Punjab Weather: मौस विभाग ने पंजाब में गर्मी को लेकर अलर्ट जारी किया है। जानकारी के मुताबिक आने वाले सात दिनों तक राज्य में बारिश की संभावना नहीं है। कहा जा रहा है कि इस साल पंजाब में एक्स्ट्रीम वैदर के चलते भीषण गर्मी पड़ने की संभावना है। जिसकी शुरूआत अभी से ही हो चुकी है। विभाग की तरफ से अगले पांच दिनों के लिए लू को लेकर अलर्ट जारी किया गया है। वहीं सोमवार को बठिंडा में सबे ज्यादा तापमान 46.7 डिग्री दर्ज किया गया है।

पिछले 10 साल के टूटे रिकार्ड

मौसम विभाग के मुताबिक मई महिने में पंजाब में पिछले दस साल का रिकॉर्ड टूट गया है। साथ ही पंजाब के स्कूल शिक्षा विभाग ने निजी स्कूलों और सभी सरकारी स्कूलों में 21 मई से 30 जून तक छुट्टी का एलान किया गया है। पंजाब के पठानकोट, बरनाला, समराला, फिरोजपुर और बठिंडा का तापमान 44 डिग्री से ज्यादा दर्ज किया गया है। वहीं सूबे के सबसे कम तापमान में 0.9 डिग्री की वृद्धि दर्ज की गई है। मौसम विभाग के मुताबिक आने वाले दिनों में अधिकतम तापमान 47 डिग्री को भी क्रॉस कर सकता है।

इन जिलों में सबसे ज्यादा तापमान

पजाब के बठिंडा में सबसे ज्यादा 46.7 डिग्री दर्ज की गई। बठिंडा के अलावा अमृतसर में 44.5, लुधियाना में 43.6, पटियाला में 43.5, पठानकोर्ट में 44.3, बरनाला में 44.1, फिरोजपुर में 44.5, एसबीएस नगर में 42.2, समराला में 45.8 और जलांधर में 43.6 डिग्री दर्ज किया गया। बताया जा रहा है कि ग्लोबल वार्मिंग के कारण पंजाब के मौसम में बदलाव आ रहे हैं। जिसके लिए पंजाब हरियाणा दोनों ही जिम्मेदार है।

Also Read: Punjab Crime: छापेमारी करने गई पुलिस की टीम पर बदमाशों ने…

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox