होम / Punjab Weather Update: पंजाब में चार डिग्री तक बढ़ सकता है तापमान, 16 और 17 को हीट वेव का अलर्ट

Punjab Weather Update: पंजाब में चार डिग्री तक बढ़ सकता है तापमान, 16 और 17 को हीट वेव का अलर्ट

• LAST UPDATED : May 14, 2024

India News Punjab ( इंडिया न्यूज ) Punjab Weather Update: पंजाब में एक बार फिर गर्मी में बढ़ोतरी देखने रो मिल सकती है। मौसम विभाग पंजाब के मुताबिक आने वाले 4 से 5 दिन तक मौसम शुष्क रहने की संभावना है। जिसके तलते गर्मी और भी बढ़ सकती है। जो बुजुर्गों, बच्चों और मरीजों के लिए अधिक खतरनाक हो सकता है। इसलिए उन्हें और भी सावधानी बरते की जरूरत है।

इस दिन हीट वेव का अलर्ट

आने वाले कुछ दिनों के लिए पंजाब का मौसम शुष्क रहने वाला है। जिसकी वजह से 16 और 17 मई को हीट वेव का अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग केंद्र पंजाब के मुताबिक तापमान में चार डिग्री तक की बढ़ोतरी हो सकती है। इसी को देखते हुए योलो अलर्ट जारी किया गया है। बता दें कि उत्तरी पंजाब के हिस्सों में तापमान 41 से 44 डिग्री तक रह सकता है। वहीं दक्षिण पंजाब के कुछ हिस्सों में तापमान 44 से 46 डिग्री तक रह सकता है। लोगों को जरूरत के अनुसार ही घर से निकलने की सलाह दी गई है।

विभाग की एडवाइजरी जारी

विभाग की तरफ से लोगों को एडवाइजरी जारी करते हुए कहा गया है कि सभी तेज धूप से बचें और पर्याप्त मात्रा में पानी पिएं। लोग हल्क रंग के ढीले कपड़े पहनें और साथ ही अपने सिर को टोपी, कपड़े या छकरी से ढकें। विभाग की ओर से कहा गया है कि लगातार चार से पांच दिनों तक मौसम शुष्क रहेगा। जिसके चलते गर्मी और भी बढ़ेगी। बुजुर्ग, बच्चे और मरीजों के लिए ये बेहद खतरनाक है, इसलिए उन्हें बचने की सलाह दी गई है। वहीं पिछले 24 घंटे के अंदर राज्य के कुछ जगहों पर बारिश के चलते तापमान में बदलाव देखने को मिला है।

Also Read: Punjab News: लुधियाना पुलिस के दस जवानों पर जोधपुर पुलिस ने…

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox