होम / Sidhu Moose Wala: पंजाब सरकार का स्वास्थ्य सचिव को नोटिस, केंद्र ने मूसेवाला की मां से प्रेग्नेंसी पर मांगा था रिपोर्ट

Sidhu Moose Wala: पंजाब सरकार का स्वास्थ्य सचिव को नोटिस, केंद्र ने मूसेवाला की मां से प्रेग्नेंसी पर मांगा था रिपोर्ट

• LAST UPDATED : March 21, 2024

India News Punjab ( इंडिया न्यूज ) Sidhu Moose Wala: पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की मां ने हाल ही में आईवीएफ की तकनीक से एक बच्चे को जन्म दिया था। जिसके बाद केंद्र की तरफ से इस मामले की रिपोर्ट सिद्धू के परिवार से मांगी थी। अब इल मामले मेें विवाद गहरा गया है। बता दें कि केंद्र के स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से पंजाब सरकार को लेटर लिखकर रिपोर्ट तलब करने को कहा गया था।

अब पंजाब सरकार वने दी चेतावनी

इस मामले में अब पंजाब सरकार ने राज्य के स्वास्थ्य मंत्री और मुख्यमंत्री भगवंत मान को ध्यान में लाए बगैर सिद्धू मूसेवाला के परिवार से रिपोर्ट मांगने पर, हेल्थ सचिव अजॉय शर्मा को नोटिस भेज कर जवाब मांगा गया है। राज्य सरकार ने दो हफ्ते में जवाब देने को कहा है। जिसमें लिखा गया है कि सरकार की तरफ से क्यों न उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्वाई की जाए।

58 सल की उम्र में बच्चे को दिया जन्म 

बता दें कि कुछ दिन पहले मूसेवाला की मां चरण कौर ने आईवीएफ तकनीक की मदद से 58 साल की उम्र में बच्चे को जन्म दिया था। जानकारी के मुताबिक भारत में अधिकतम उम्र 50 वर्ष निर्धारित होने की वजह से चरण कौर ने विदेश से इस तकनीक का सहारा लिया था। यही वजह है कि केंद्र की तरफ से रीप्रोडक्टिव टेक्नोलॉजी एक्ट का हवाला देते हुए इस मामले में पूरी डिटेल रिपोर्ट मांगी गई है।

Also Read:  Punjab Crime: गुरुद्वारा में लाखों की चोरी, CCTV में कैद हुई…

Also Read:  Fertility Rate: बस इतने साल और… फिर बूढ़ों से भरने लगेगी…

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox