Monday, May 20, 2024
Homeधर्मNaina Devi: अब मां नयना देवी के होगें ऑनलाइन दर्शन और दान,...

Naina Devi: अब मां नयना देवी के होगें ऑनलाइन दर्शन और दान, वेबसाइट हुई लॉन्च

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Naina Devi, Himachal: अब ऑनलाइन कर सकेंगे देश-विदेश के श्रद्धालु  शक्तिपीठ श्री नयनादेवी के दर्शन और दान। मंदिर न्यास द्वारा मंगलवार को वेबसाइट का लॉन्च करा गया। यह वेबसाइट मंदिर न्यास के अध्यक्ष और एसडीएम स्वारघाट इंजीनियर धर्मपाल द्वारा तैयार की गई है। मंदिर न्यास की आयुक्त निधि पटेल ने इसे लॉन्च किया। वेबसाइट लॉन्चिंग के उपलक्ष्य पर मंदिर अधिकारी विपिन ठाकुर, मंदिर न्यास के सहायक अभियंता प्रेम शर्मा, मंदिर न्यास के सभी न्यासी मौजूद रहे। वेबसाइट लॉन्चिंग के बाद मंदिर न्यास की बैठक हुई।

धर्म स्थल की मिलेगी बेहतर सुविधा

आयुक्त निधि पटेल ने बताया कि मंदिर न्यास की इस बैठक में जहां पर विकास कार्य पर चर्चा की गई, वहीं पर आने वाले समय में श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए नई योजना भी तैयार की गई। मंदिर न्यास का मुख्य उद्देश्य श्रद्धालुओं को धर्म स्थल पर बेहतर सुविधाएं उपलब्ध करवाना है। इसमें पीने के पानी, सुलभ शौचालय और साफ सफाई की व्यवस्था शामिल है। आगामी नवरात्रि के दौरान भी श्रद्धालुओं की सुविधा का पूरा ध्यान रखा जाएगा।

सुविधा के लिए बनाई वेबसाइट

इसके लिए मंदिर न्यास ने अपनी तैयारियां पूरी तरह से शुरू कर दी हैं। मंदिर न्यास अध्यक्ष धर्मपाल ने बताया कि कई बार विदेशी श्रद्धालुओं को ऑनलाइन दान करने की समस्या आती थी। इसीलिए वेबसाइट बनाई गई है। वह इंजीनियर हैं और उन्होंने लगभग छह महीने का समय वेबसाइट को तैयार करने में लगाया।

सभी व्यवस्थाओं की मिलेगी जानकारी

अब इससे जहां देश और विदेश के श्रद्धालुओं को माता के दर्शन ऑनलाइन हो पाएंगे, वहीं पर माता के यहां पर ठहरने की व्यवस्था अन्य व्यवस्थाओं पर भी व्यापक जानकारी मिलेगी और साथ में वह ऑनलाइन दान भी कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि जल्द इस वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन पूजा और प्रसाद का भी प्रबंध किया जाएगा। इस मौके पर मंदिर अधिकारी विपिन ठाकुर ने बताया कि इस वेबसाइट से श्रद्धालुओं को सुविधा मिलेगी।

ये भी पढ़े- Cricket World Cup: आज अफगानिस्तान की क्रिकेट टीम पहुंचेगी धर्मशाला, कल…

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular