Tuesday, May 28, 2024
HomeशिमलाShimla Crime: शर्मसार! शिक्षक ने किया नाबालिग छात्रा से अभद्र व्यवहार, पोक्सो...

Shimla Crime: शर्मसार! शिक्षक ने किया नाबालिग छात्रा से अभद्र व्यवहार, पोक्सो एक्ट में केस दर्ज

Shimla Crime: 2 मई को जब पीड़िता स्कूल से घर लौटी तो उसने बताया कि कला शिक्षक ने अतिरिक्त कक्षा के दौरान उसे अकेले में बुलाया

- Advertisement -

India News HP (इंडिया न्यूज़), Shimla Crime: शिमला से एक बेहद शर्मनाक घटना सामने आई है। यहां एक सरकारी स्कूल के शिक्षक पर नाबालिग छात्रा से छेड़छाड़ करने और उसे अश्लील वीडियो दिखाने का गंभीर आरोप लगा है। पुलिस ने इस मामले में पॉक्सो एक्ट के तहत आरोपी शिक्षक के खिलाफ केस दर्ज किया है, जबकि शिक्षा विभाग भी उसके निलंबन की कार्रवाई कर रहा है।

पीड़िता की मां ने की शिकायत
पीड़िता की मां की शिकायत के बाद शिमला के ढली पुलिस थाने में यह मामला दर्ज किया गया है। शिकायत में कहा गया है कि 2 मई को जब पीड़िता स्कूल से घर लौटी तो उसने बताया कि कला शिक्षक ने अतिरिक्त कक्षा के दौरान उसे अकेले में बुलाया। फिर उस शिक्षक ने अपना मोबाइल निकाला और एक युवती का अश्लील वीडियो दिखाया। इतना ही नहीं, उस दुराचारी शिक्षक ने गलत इरादे से नाबालिग छात्रा को छुआ भी।

पोक्सो एक्ट में मुकदमा दर्ज
पुलिस के मुताबिक, मामले की गंभीरता को देखते हुए आरोपी शिक्षक के खिलाफ पोक्सो एक्ट में मुकदमा दर्ज किया गया है। शनिवार को पीड़िता का बयान मजिस्ट्रेट के सामने 164 सीआरपीसी के तहत दर्ज होगा। इसके बाद आरोपी शिक्षक को गिरफ्तार किया जाएगा।
वहीं इस घटना के बाद शिक्षा विभाग भी आरोपी शिक्षक के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है। विभाग उसे निलंबित करने की प्रक्रिया में है। ऐसी घटनाएं समाज के लिए बेहद शर्मनाक और बच्चों के भविष्य के लिए खतरनाक हैं।

बच्चों की सुरक्षा (Shimla Crime)
बच्चों की सुरक्षा सुनिश्चित करना सरकार और स्कूलों की प्राथमिकता होनी चाहिए। स्कूलों में ऐसे अपराधियों के लिए कोई गुंजाइश नहीं होनी चाहिए। पीड़ित परिवार को न्याय मिलना चाहिए और दोषी शिक्षक को कड़ी से कड़ी सजा दी जानी चाहिए। ऐसी घटनाओं पर लगाम कसने के लिए स्कूलों में सुरक्षा बेहतर करने की जरूरत है।

Also Read:

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular