Tuesday, June 25, 2024
HomeSportsAUS vs NZ: कंगारूओं ने चखाई कीवियों को हार, अपने नाम किए...

AUS vs NZ: कंगारूओं ने चखाई कीवियों को हार, अपने नाम किए चार रिकॉर्ड; खराब आउटफील्ड फिर बनी परेशानी

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़), AUS vs NZ: धर्मशाला के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में चल रहे वर्ल्ड कप में शनिवार को हुए पांचवे तथा आखिरी मैच में आस्ट्रेलिया की टीम द्वारा एक साथ चार रिकॉर्ड बनाए गए। न्यूजीलैंड के खिलाफ इस मैच में आस्ट्रेलिया द्वारा इंग्लैंड को पिछे छोड़ धर्मशाला में सबसे बड़ा स्कोर बनाने का मकाम हासिल किया गया। यह रिकॉर्ड 10 अक्टूबर को इंग्लैंड द्वारा 364 रन बना हासिल किया गया था। परंतु कंगारूओं द्वारा पहले खेलते हुए कीवियों के खिलाफ 388 रन का टारगेट बनाया गया।

इसी मैच में ऑस्ट्रेलिया के नामी बल्लेबाजों द्वारा 175 रन की पारी खेली गई। 175 रन की साझेदारी पहलीी विकेट पर बनाने का यह रिकॉर्ड डेविड वॉर्नर और ट्रेविस हेड द्वारा बनाया गया। इससे पहले यहां पहले विकेट पर 115 रन की साझेदारी इंग्लैंड के जॉनी बेयरस्टो और डेविड मलान द्वारा बनाई गई थी। विश्वकप का पहला मैच खेलते हुए ट्रेविस हेड ने मलान का रिकॉर्ड तोड़ते हुए महज 59 गेंद पर सबसे तेज शतक जड़ दिया। इंग्लैंड के डेविड मलान ने 10 अक्तूबर को 91 गेंद पर शतक लगाया था। वहीं, ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल 104 मीटर लंबा छक्का लगाकर रिकॉर्ड बनाया। इससे पहले यहां पर भारतीय बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने 101 मीटर लंबा छक्का लगाने का रिकॉर्ड अपने नाम किया था।

स्टेडियम की खराब आउटफील्ड बनी परेशानी

धर्मशाला। मैच में एचपीसीए स्टेडियम की खराब आउटफील्ड पर कई खिलाड़ी चोटिल होने से बचे। मैच के 19वें ओवर में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ट्रेविस हेड ने न्यूजीलैंड के गेंदबाज रचिन की गेंद पर शॉट लगाया।  बाउंड्री की तरफ जा रही गेंद को रोकने के लिए जब डेरिल मिशेल ने छलांग लगाई तो उनका घुटना आउटफील्ड की रेत में घुस गया, ऐसे में वह चोटिल होने से बाल-बाल बच गए।

जब न्यूजीलैंड की टीम बल्लेबाजी कर रही थी तो 43वें ओवर में मिशेल मार्श सीमा रेखा की ओर जा रही गेंद को रोकने के प्रयास में खराब आउटफील्ड पर चोटिल होने से बाल-बाल बचे। मिशेल मार्श जब गेंद को रोकने के लिए आगे बढ़े तो उनका घुटना भी आउटफील्ड की रेत में धंस गया। वह मैदान पर औंधे मुंह गिर गए। गनीमत रही कि उन्हें कोई चोट नहीं आई। जहां पर उनका घुटना लगा वहां आउटफील्ड पर एक गड्ढा बन गया, जिसे बाद में वॉर्नर भरते नजर आए।

ये भी पढे़- Mukesh Ambani: मुकेश अंबानी को आई धमकी की बड़ी रकम, अब…

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular