Sunday, May 19, 2024
HomeSportsCricket World Cup 2023: न्यूजीलैंड टीम ने परिवार संग मैक्लोडगंज में की...

Cricket World Cup 2023: न्यूजीलैंड टीम ने परिवार संग मैक्लोडगंज में की दलाई लामा से मुलाकात

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज), Cricket World Cup 2023: रविवार को हुए भारत वर्सिस न्यूजीलैंड क्रिकेट मैच के बाद मंगलवार को न्यूजीलैंड की टीम अपने परिवार संग धर्मगुरु दलाई लामा से मिली। दलाई लामा से उनकी यह मुलाकात मैक्लोडगंज स्थित उनके आवास में हुई थी। टीम के खिलाड़ी मुख्य बौद्ध मंदिर कप्तान टॉम लैथन के नेतृत्व में पहुंचे थे। इसी बीच दलाई लामा द्वारा खिलाड़ियों के साथ हल्की-फुल्की बातचीत भी की गई। कुछ खिलाडियों ने उनका आशीर्वाद लिया। दलाई लामा को भी इन खिलाड़ियों से मिल काफि खुशी हुई। उनका कहना है कि दलाई लामा ने जब उन्हें अपने साथ फोटो लेने की इजाज़त दे कर उन्हें और भी खुशी प्रदान की।

न्यूजीलैंड टीम का अगला मैच 28 अक्टूबर को धर्मशाला के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (एचपीसीए) स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफहै। राज्य की राजधानी शिमला से लगभग 250 किमी दूर एचपीसीए स्टेडियम में 22,000 लोगों के बैठने की क्षमता वाले नौ विकेट हैं।

कुछ ही दिनों पहले फ्लू की चपेट में आने के कारण डॉक्टरों की दी गई सलाह के बाद दलाई लामा अपनी नवंबर-दिसंबर में होने वाली सिक्किम तथा कर्नाटक यात्रा को भी रद्द करा गया। चीन, बौद्ध धर्म के आध्यात्मिक नेता दलाई लामा को लेकर भी नाराज रहता है। उसने 1959 में तिब्बत पर हमला किया था। दलाई लामा के साथ लगभग 80 हजार तिब्बती भागकर भारत आए। उन्हें हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में शरण मिली।

ये भी पढ़े- Dussehra 2023: अति बलवान हनुमान भगवान ने आखिर क्यों स्वयं नहीं…

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular