Sunday, May 19, 2024
HomeSportsDharamshala Outfield Controversy: फील्ड पर डाइव करते समय खिलाड़ी रखें ख्याल, बटलर...

Dharamshala Outfield Controversy: फील्ड पर डाइव करते समय खिलाड़ी रखें ख्याल, बटलर ने दी सलाह

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज), Dharamshala Outfield Controversy, Himachal: हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम की आउटफील्ड पर चल रहा विवाद बढ़ता जा रहा है। अब इंग्लैंड टीम के कप्तान जोस बटलर द्वारा मैदान की आउटफील्ड पर सवाल खड़े किए गए हैं। जोस बटलर द्वारा यहां तक कह दिया गया कि मैदान में खिलाड़ियों को डाइव करते समय सतर्क रहने की जरूरत पड़ेगी। अभी तो टूर्नामेंट का आगाज ही हुआ है। उनका यह भी कहना है कि हालांकि इंजरी खेल का एक हिस्सा है, परंतु इससे खिलाड़ियों को बचना चाहिए। ये बातें बटलर ने बांग्लादेश की टीम के साथ 10 अक्तूबर को होने वाले मैच से एक दिन पहले सोमवार को प्रेसवार्ता में कही।

डाइव लगाते समय खिलाड़ी रखें ख्याल 

उनेहोंने बताया कि धर्मशाला के मैदान और पिच पर उनकी टीम द्वारा पिछले दो दिनों में काफी अभ्यास किया गया है। टीम पहला मैच हार गई है, अगले मैचों के लिए टीम पूरी तरह से तैयार है। अब हमें मैच में रन बचाने के लिए अधिक मेहनत करनी होगी, इन सभी चीजों से ही मैच जीत सकते हैं। धर्मशाला मैदान की आउटफील्ड को लेकर हम पूरी तरह से तैयार हैं। मैच के दौरान खिलाड़ियों को डाइव लगाते समय सतर्क रहना होगा। धर्मशाला की पिच तेज है और यहां गेंद स्विंग भी होती है। धर्मशाला स्टेडियम में उनके और उनकी टीम के कई खिलाड़ियों के पास आईपीएल में खेलने का अनुभव भी है। उन्होंने कहा कि किसी भी टीम को कम आंकना गलत होगा। बांग्लादेश की टीम अच्छा खेल रही है। पिछले मैच में स्पिनरों ने बेहतर खेल दिखाया है, ऐसे में हम खिलाड़ियों के प्रदर्शन को भी ध्यान में रखते हुए टीम प्लान तैयार कर रहे हैं।

मैदान की परिस्थियां देख खेलेंगी टीम

एचपीसीए क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला की जैसी परिस्थितियां हैं। उसी हिसाब से बांग्लादेश की टीम इंग्लैंड के खिलाफ मैदान में उतरेगी। आईसीसी की ओर से मैदान की आउटफील्ड को लेकर चाहे जो भी कमेंट किया गया है, हम धर्मशाला में पहले खेले मैच की तरह ही खेलेंगे। उन्होंने कहा पिच के अनुरूप ही स्पिन गेंदबाजों को उतारा जाएगा। स्पिन गेंदबाजी कोच रंगना हेराथ ने आउटफील्ड को लेकर कहा कि यहां अधिक बारिश रहती है, जिसके कारण भी ऐसा रहा है। जब हम मैदान में उतरते हैं, तो इसमें कोई कमी नहीं रहती है। कोच ने कहा कि बांग्लादेश टीम में तेज गेंदबाज की जरूरत होगी, तो टीम प्लान में उसे भी मैदान में उतारेगी। उन्होंने कहा कि हम दूसरे मैच में भी पहले मैच जैसा ही प्रदर्शन करेंगे।

आईसीसी के चीफ क्यूरेटर ने आउटफील्ड पर उठाए सवाल 

आउटफील्ड पर सवाल उठने के बाद सोमवार दोपहर आईसीसी के चीफ क्यूरेटर टीम के साथ धर्मशाला पहुंचे। जिसके बाद आईसीसी के चीफ क्यूरेटर एंडी एटकिंसन द्वारा सोमवार को मैदान का निरीक्षण किया गया। उन्होंने आउटफील्ड को देखने के बाद इसका जिम्मा संभाल रही ग्रेटर कंपनी के पदाधिकारियों से बात कर जानकारी हासिल करी। उन्होंने पिचों का निरीक्षण करते हुए एचपीसीए पिच क्यूरेटर सुनील चौहान को भी टिप्स दिए। इससे पहले उन्होंने दो सितंबर को धर्मशाला का दौरा किया था।

ये भी पढ़े- Aadhaar Photo Change: अब आधार कार्ड पर आपकी खराब फोटो चुछ…

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular