Monday, May 20, 2024
HomeSportsHarmanpreet Kaur: इंडियन महिला क्रिकेट टीम ने रचा इतिहास, किया यह शानदार...

Harmanpreet Kaur: इंडियन महिला क्रिकेट टीम ने रचा इतिहास, किया यह शानदार कारनामा

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़) Harmanpreet Kaur: जो 46 साल तक नहीं हुआ। हरमनप्रीत कौर की टीम ने ऐसा किया। महिला टेस्ट क्रिकेट में भारत ने पहली बार ऑस्ट्रेलिया को हराया है। भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुंबई में खेला गया एकमात्र टेस्ट मैच जीत लिया है। अब तक खेले गए 12 टेस्ट मैचों में भारत की ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ यह पहली जीत है। उन्होंने कई बार पुरुष टीम को ऐसा करते देखा था। भारत को यह ऐतिहासिक सफलता हरमनप्रीत कौर की कप्तानी में मिली है।

भारत ने आसानी से हासिल किया लक्ष्य (Harmanpreet Kaur)

मुंबई टेस्ट के आखिरी दिन ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी 261 रन पर सिमट गई। तीसरे दिन वह अपने स्कोर में सिर्फ 28 रन ही जोड़ सकी और 5 विकेट गंवाए। इस तरह भारतीय महिला टीम को जीत के लिए 75 रन का आसान लक्ष्य मिला। भारतीय महिलाओं ने इस ऐतिहासिक जीत का लक्ष्य 2 विकेट खोकर हासिल कर लिया। पहली पारी में 74 रन बनाकर रन आउट होने वाली स्मृति मंधाना दूसरी पारी में 38 रन बनाकर नाबाद रहीं। टीम को जीत दिलाकर ही उन्होंने दम लिया।

 

ऐतिहासिक सफलता मिली

एक कप्तान के तौर पर टेस्ट क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया पर यह जीत हरमनप्रीत कौर के लिए ऐतिहासिक सफलता है। क्योंकि, इससे पहले किसी भी भारतीय महिला कप्तान ने ये सफलता हासिल नहीं की थी। हरमनप्रीत की टीम ने बता दिया कि वो भी ऑस्ट्रेलिया को टेस्ट में हराने में सक्षम हैं। टीम की इस सफलता में स्मृति मंधाना के अलावा दीप्ति शर्मा का भी अहम योगदान रहा। उनके अलावा गेंद से स्नेह राणा और पूजा वस्त्राकर का योगदान सराहनीय रहा।

Also Read: Brij Bhushan on WFI Suspension: WFI की सस्पेंशन पर बोले सामने…

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular