होम / IND vs AFG: भारत का दूसरा मुकाबला कल, 14 महीने बाद वापसी करेंगे विराट कोहली

IND vs AFG: भारत का दूसरा मुकाबला कल, 14 महीने बाद वापसी करेंगे विराट कोहली

• LAST UPDATED : January 13, 2024

India News (इंडिया न्यूज) IND vs AFG: भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली अफगानिस्तान के खिलाफ खेले जाने वाले दूसरे टी20 मैच में वापसी करेंगे। वें लगभग 14 महीने के लंबे अंतराल के बाद T20I प्रारूप के लिए भारतीय टीम में वापसी करने जा रहे हैं। ऐसे में विराट कोहली पर सभी की निगाहें होंगी।

सीरीज पर कब्जा करने के इरादे से उतरेगी टीम

भारत इंदौर के होल्कर क्रिकेट स्टेडियम में दूसरे T20I में अफगानिस्तान से भिड़ने के लिए तैयार है। रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम मोहाली में छह विकेट की जीत के साथ 1-0 की बढ़त लेने के बाद सीरीज जीतने की कोशिश करेगी। पहले टी20I में शिवम दुबे को उनके असाधारण हरफनमौला प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला, जो अफगानिस्तान पर भारत की छह विकेट की जीत में महत्वपूर्ण था। ठंडे मौसम की स्थिति के बावजूद, दुबे ने दबाव को संभालते हुए चौथे नंबर पर उत्कृष्ट प्रदर्शन किया और टीम की सफलता में महत्वपूर्ण योगदान दिया।

भारत का दबदबा कायम

अफगानिस्तान के खिलाफ भारत का रिकॉर्ड शानदार रहा है, उसने सभी प्रारूपों में खेले गए छह मैचों में से पांच में जीत हासिल की है, जबकि एक मैच टाई रहा था। उनकी पहली भिड़ंत 2010 टी20 विश्व कप से हुई। जैसे ही टीमें अपने अगले मुकाबले की तैयारी कर रही हैं, भारतीय टीम को कोहली के शामिल होने से बल मिला है, जो रविवार को होने वाले मैच के लिए मुंबई से इंदौर गए थे। स्टार स्पिनर राशिद खान की गैरमौजूदगी के बावजूद भारतीय टीम अफगान टीम को हल्के में नहीं ले रही है। अफगानिस्तान में अभी भी मुजीब उर रहमान, नवीन-उल-हक और फजलहक फारूकी जैसे प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं, जो एकजुट होकर प्रदर्शन करें तो खेल का रुख बदल सकते हैं।

टीमें इस प्रकार हैं 

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जयसवाल, विराट कोहली, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शिवम दुबे, वाशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, आवेश खान, मुकेश कुमार।

अफगानिस्तान: इब्राहिम जादरान (कप्तान), रहमानुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), इकराम अलीखिल (विकेटकीपर), हजरतुल्लाह जजई, रहमत शाह, नजीबुल्लाह जादरान, मोहम्मद नबी, करीम जनत, अजमतुल्लाह उमरजई, शराफुद्दीन अशरफ, मुजीब उर रहमान, फजलहक फारूकी, फरीद अहमद , नवीन उल हक, नूर अहमद, मोहम्मद सलीम, क़ैस अहमद, गुलबदीन नायब, राशिद खान।

Also Read: Makar Sankranti: क्यों मनाई जाती है मकर संक्रांति, जानिए वजह

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox