Monday, May 20, 2024
HomeSportsIND vs ENG: मोहम्मद शमी के 'सहारे भारत को हराने की फिराक में...

IND vs ENG: मोहम्मद शमी के ‘सहारे भारत को हराने की फिराक में इंग्लैंड का ये तेज गेंदबाज, भारतीय बॉलर को लेकर कही बड़ी बात

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज) IND vs ENG: भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने विश्व कप 2023 में अपनी गेंदों से खूब सनसनी फैलाई थी। शमी अपनी गेंदों को सही सीम पोजीशन पर उतारने की कला की वजह खूब प्रसिद्ध हैं। इसमें कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि इंग्लैंड के घातक तेज गेंदबाज ओली रॉबिन्सन 25 जनवरी से शुरू होने वाली आगामी टेस्ट श्रृंखला के दौरान भारतीय उस्ताद की नकल करने पर तुले हुए हैं। इंग्लैंड की टीम अबू धाबी में भारतीय परिस्थितियों का अनुकरण कर रही है। शुरुआती टेस्ट के लिए 21 जनवरी को हैदराबाद पहुंचेंगे और रॉबिन्सन, जो बायो-बबल में आयोजित 2021 श्रृंखला के दौरान नेट गेंदबाज थे। वें सेवानिवृत्त स्टुअर्ट ब्रॉड की अनुपस्थिति में एक बड़ी भूमिका निभाने को तैयार हैं।

शमी की इस कला की नकल कर रहे हैं ओली

उन्होंने खुलासा किया, “मैं वास्तव में मोहम्मद शमी की डेड-स्ट्रेट सीम का अभ्यास कर रहा हूं।” रॉबिन्सन ने बताया, “वह भारत के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों में से एक है। मैं ईशांत (शर्मा) को भी देख रहा था – उसने कुछ समय तक ससेक्स में खेला और उसने काफी समय तक भारत में अच्छा प्रदर्शन किया है। वह लंबा है, मेरे जैसा ही है।”

चार टेस्ट मैचों में 21 विकेट

रॉबिन्सन ने इंग्लैंड में भारत के खिलाफ पहले चार टेस्ट मैचों में 21 विकेट लिए लेकिन भारतीय ट्रैक एक अलग चुनौती पेश करेंगे। रॉबिन्सन ने कहा, “आपको ऐसा लगता है जैसे आप नहीं जानते कि आप किस चीज के लिए तैयारी कर रहे हैं, जो एक ऐसी चुनौती है जिसका मैंने अभी तक सामना नहीं किया है।”
“इस दौरे पर, यह अनुकूलनीय होने के बारे में होगा; एक या दो दिन पहले पिच को देखें और आकलन करें कि यह कैसे खेलेगी, या स्क्वायर पर नेट से सुराग प्राप्त करने का प्रयास करें। यह एक अलग चुनौती होगी लेकिन मैं इसका इंतजार कर रहा हूं क्योंकि यह मेरे क्रिकेट-शराबी दिमाग को व्यस्त रखेगा।”

तीन बार कोहली को कर चुके हैं आउट

रॉबिन्सन ने इंग्लैंड में विराट कोहली को तीन बार आउट किया और वह फिर से भारतीय बल्लेबाज को चुनौती देने के लिए उत्सुक हैं।
“आप हमेशा सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों के खिलाफ खेलना चाहते हैं, है ना? और आप हमेशा सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को आउट करना चाहते हैं। कोहली उनमें से एक है। उसके पास एक बड़ा अहंकार है और मुझे लगता है कि वह उसी पर खेल रहा है, खासकर भारत में, जहां वह हावी होना चाहता है और रन बनाना चाहता है, इस तथ्य पर खेलना कि हमारे बीच अतीत में लड़ाई हुई है, रोमांचक है।” उनके लिए, भारत का एक सफल दौरा उन्हें एक अलग लीग में पहुंचा सकता है।

Also Read: Ram mandir inauguration: राम मंदिर के नाम पर धांधलेबाजी, इस बड़ी…

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular