Tuesday, April 16, 2024
HomeSportsIPL 2024 CSK vs RCB: IPL 2024 का आज से आगाज, पहला...

IPL 2024 CSK vs RCB: IPL 2024 का आज से आगाज, पहला मैच CSK और RCB के बीच

- Advertisement -

India News Himachal ( इंडिया न्यूज ) IPL 2024 CSK vs RCB: आईपीएल के 17 वें सीजन का आज से आगाज हो रहा है। पहला मैच चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला जाएगा। सीएसके की तरफ से सीजन के ठीक एक दिन पहले बहुत बड़ा बदलाव किया गया है। कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टीम की कमान अब बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ को सौंपी है। वहीं बैंगलोर में इस बार कई बदलाव देखने को मिले हैं। मैच रात के 8 बजे शुरू होगा।

किसका पलड़ा भारी

सीएसके के लिए बैंगलोर को मात देना आसान नहीं होगा। टीम नए कप्तान के साथ मैदान पर उतरेगी। साथ ही चेन्नई के कुछ खिलाड़ी चोटिल भी हैं। जिसका फायदा बैंगलोर को हो सकता है। वहीं चेन्नई के दिग्गज बल्लेबाज डेवोन कॉनवे शुरुआत के कुछ मैचों में बाहर रहेंगे। जिससे उनके पास अनुभवी खिलाड़ियों का विकल्प कम हो सकता है । ऋतुराज अब तक बल्लेबाजी में तो अच्छे साबित हुए हैं। लेकिन यह देखना अहम होगा कि वो कितनी अच्छी तरीके से कप्तानी संभाल सकते हैं। टीम के लिए ओपनिंग ऋतुराज साथ रचिन रवींद्र कर सकते हैं।

कौन सी टीम मजबूत

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की बात करें तो विराट कोहली के अलावा, ग्लेन मैक्सवेल और फाफ डु प्लेसिस जैसे कई दिग्गज खिलाड़ी टीम में शामिल हैं। लेकिन बैंगलोर अभी तक एक भी खिताब जितने में सफल नहीं हो सका है। हालांकि टीम 2 बार फाइनल में पहुंची है। लेकिन इस बार आरसीबी की तरफ से ट्रॉफी के लिए जोर लगाया जा सकता है। टीम की कमान फाफ डु प्लेसिस के हाथों में है। साथ ही सीनियर खीलाड़ी में दिनेश कार्तिक भी मौजूद हैं। बैंगलोर में अमुभवी प्लेयर के साथ युवा खिलाड़ियों का अच्छा कॉम्बिनेशन है।

Also Read: IPL 2024: ICC के ये बड़े नियम नहीं मानेगी BCCI, IPL…

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular