Monday, May 20, 2024
HomeSportsIPL 2024: एक बार फिर केकेआर के कैप्टन के रूप में अय्यर...

IPL 2024: एक बार फिर केकेआर के कैप्टन के रूप में अय्यर की वापसी!

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज), IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की फ्रेंचाइजी कोलकाता नाइटराइडर्स ने श्रेयस अय्यर को कप्तान के रूप में चुना है। केकेआर के सीईओ वेंकी मैसूर ने गुरुवार (14 दिसंबर) को घोषणा की कि श्रेयस अय्यर आईपीएल 2024 में टीम के कप्तान के रूप में वापसी करेंगे। उन्होंने यह फैसला आईपीएल नीलामी से कुछ दिन पहले लिया है। इससे पहले अय्यर चोट के चलते पिछले सीजन में हिस्सा नहीं ले पाए थे। जिसकी वजह से नीतीश राणा ने कप्तान की भूमिका अदा की थी।

केकेआर के कैप्टन के रूप में अय्यर की वापसी

वेंकी ने कहा, “यह वास्तव में दुर्भाग्यपूर्ण था कि श्रेयस चोट को कारण आईपीएल 2023 से हटना पड़ा। हमें खुशी है कि वें वापस आ गए हैं और कप्तान के रूप में वापसी कर रहे हैं। जिस तरह से उन्होंने अपनी चोट से उबरने के लिए कड़ी मेहनत की है और जिस तरह का फॉर्म उन्होंने दिखाया है वह उनके चरित्र का प्रमाण है,”

वापस आ गए गंभीर 

इस बीच, गौतम गंभीर अपनी पूर्व फ्रेंचाइजी के साथ फिर से जुड़ गए हैं। जबकि गंभीर उस टीम के कप्तान थे जो 2012 और 2014 में आईपीएल ट्रॉफी जीतने में कामयाब रही थी, अब वह एक संरक्षक की भूमिका में लौट आए हैं। पिछले महीने फ्रेंचाइजी ने इसकी पुष्टि की थी।

राणा कोे कहा थेंक यू

इस बीच, शाहरुख खान की सह-स्वामित्व वाली फ्रेंचाइजी ने आईपीएल 2023 में टीम का नेतृत्व करने के लिए नीतीश को धन्यवाद दिया।
केकेआर ने कहा, “हम इस बात के लिए भी आभारी हैं कि नीतीश पिछले सीज़न में श्रेयस की जगह लेने के लिए सहमत हुए थे और उन्होंने शानदार काम किया। इसमें कोई संदेह नहीं है कि उप-कप्तान के रूप में नीतीश #TeamKKR के लाभ के लिए हर संभव तरीके से श्रेयस का समर्थन करेंगे।”

 

रिटेन खिलाड़ी

नितीश राणा, रिंकू सिंह, रहमानुल्लाह गुरबाज़, श्रेयस अय्यर, जेसन रॉय, सुनील नरेन, सुयश शर्मा, अनुकूल रॉय, आंद्रे रसेल, वेंकटेश अय्यर, हर्षित राणा, वैभव अरोड़ा, वरुण चक्रवर्ती।

रिलीज किए गए ये खिलाड़ी

शाकिब अल हसन, लिटन दास, आर्या देसाई, डेविड विसे, शार्दुल ठाकुर, नारायण जगदीसन, मनदीप सिंह, कुलवंत खेजरोलिया, लॉकी फर्ग्यूसन, उमेश यादव, टिम साउदी, जॉनसन चार्ल्स।

यह भी पढ़ें:Health: रेड टी के इन फायदों को देख दंग रह जाएंगे…

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular