होम / Boycott Maldives: भारत के साथ विवाद के बाद मालदीव हुआ बेहाल, इतने प्रतिशत तक घटे टूरिस्ट्स

Boycott Maldives: भारत के साथ विवाद के बाद मालदीव हुआ बेहाल, इतने प्रतिशत तक घटे टूरिस्ट्स

• LAST UPDATED : March 8, 2024

India News ( इंडिया न्यूज ) Boycott Maldives: भारत के साथ हुए विवाद के बाद मालदीव की कमर टूट गई है। दरअसल 2023 की तुलना में साल 2024 में मालदीव जाने वाले भारतीय पर्यटकों की तादाद में 33 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की गई है। इस वजह से मालदीव का पर्यटन उद्योग बुरी तरह से प्रभावित रहा है।

भारतीय पर्यटकों की 33 प्रतिशत गिरावट 

भारत के साथ हुए विवाद ने मालदीव की कमर तोड़ दी है।भारतीय लोगों से मिलने वाली आय पर आश्रित मालदीव का पर्यटन उद्योग बुरी तरह से प्रभावित रहा है। मालदीव पर्यटन मंत्रालय की ओर से  साझा किए गए आंकड़ों के मुताबिक, भारत के साथ हुए विवाद के बीच मालदीव आने वाले भारतीयों की संख्या में 33 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई है। बता दें कि ये आंकड़े मार्च 2023 और मार्च 2024 में मालदीप गए आंकड़ों के विश्लेषण से यह रिपोर्ट सामने आई है।

Boycott Maldives: भारत छठे स्थान पर आया 

जानकारी के अनुसार पिछले साल मार्च में मालदीव जाने वाले भारतीयों की संख्या दूसरे् नंबर पर थी, जो अब छठे स्थान पर आ गई है। बता दें कि इस साल मार्च में लगभग 27 हजार भारतीयों ने मालदीव का दौरा किया है। वहीं मीडिया की एक रिपोर्ट के अनुसार साल 2023 में यह आंकड़ा 41,000 से भी ज्यादा था। इस आंकड़ों के देखते हुए यह तथ्य सामने आई है कि इस साल मालदीव जाने वालो की संख्या में 33 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की गई है।

Also Read:  Boycott Maldives: मालदीव के पूर्व राष्ट्रपति का बड़ा बयान, बोले भारत…

Also Read:Anant-Radhika Pre Wedding: Anant Ambani की रिक्वेस्ट पर Diljit Dosanjh का…

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox