होम / Canary Islands: बड़ा ही शानदार आइलैंड लेकिन यहां टूरिस्टों को वापस ‘भगा’ रहे लोकल लोग

Canary Islands: बड़ा ही शानदार आइलैंड लेकिन यहां टूरिस्टों को वापस ‘भगा’ रहे लोकल लोग

• LAST UPDATED : March 5, 2024

India News ( इंडिया न्यूज )  Canary Islands: टेनेरिफ़ में जब वहां के मौजूदा निवासी और पर्यटक सुबह उठे तो उन्हें क्रोधित लोगों की कई मैसेज की एक श्रृंखला दिखी। जिसमें अन्य लोगों को घर जाने’ की चेतावनी दी जा रही थी। बता दें कि कैनरी द्वीप लंबे वक्त से छुट्टियां मनाने वालों का पसंदीदा जगह रहा है। लेकिन इस खबर से पता चलता है कि स्थानीय लोग पर्यटकों की भीड़ पर पलटवार कर रहे हैं, जो हर साल हॉटस्पॉट में बाढ़ ला देते हैं।

दिवारों पर छोड़े गए थे संदेश Canary Islands

एक रिपोर्ट के मुताबिक पाम-मार शहर में दिवारों और देखने के बिंदुओं पर संदेश छोड़े गए थे। जिसमें लिखा ‘पर्यटक घर जाओ,’ ‘मेरा दुख तुम्हारा स्वर्ग। साथ ही कैनरी द्वीप में ओसत सैलरी 1,200 है’ जैसे के नारे थे। यहां के मुख्य मुद्दों में से वहां के निवासियों के सामने आवास संकट है। मकान मालिक स्थानीय लोगों के बजाए छुट्टियों पर जाने वाले लोगों को किराया देना पसंद कर रहे हैं। जिसका मतलब ये हुआ के वहां रहने वाले लोगों के पास पर्याप्त घर नहीं हैं।

पर्यटकों की वजह हो रही परेशानी

लोगों का कहना है कि पर्यटकों की आवाजाही में वृद्धि भी समस्याएं पैदा कर रही है, विशेषकर व्यस्त पर्यटक मौसम के दौरान, किराये की कारों से सड़कें जाम हो जाती हैं। इसके शीर्ष पर, अधिक होटलों और पर्यटक ‘गांवों’ के लिए हरी झंडी चीजों को और भी बदतर बना रही है, और भी अधिक भीड़ ला रही है। जिसको देखते हुए स्थानीय लोगों और कैनरी विशेषज्ञों ने पहले ही चेतावनी दी है कि अगर द्वीपों को अतिपर्यटन के बीच जीवित रहना है तो चीजों को बदलने की जरूरत है।

Also Read: Meta Down: डाउन हुए META के प्लेटफॉर्म, Facebook और Instagram ठप

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox