Monday, May 20, 2024
Homeटॉप न्यूज़FASTag: 31 जनवरी तक करवा लें KYC, नहीं तो चलना बंद हो...

FASTag: 31 जनवरी तक करवा लें KYC, नहीं तो चलना बंद हो सकता है आपका FASTag

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), FASTag: भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (NHAI) ने इलेक्ट्रॉनिक टोल संग्रह प्रणाली की दक्षता बढ़ाने और टोल प्लाजा पर सुचारू यातायात प्रवाह की सुविधा के लिए ‘वन व्हीकल, वन फास्टैग’ पहल शुरू की है। इसी बीच एक रिलीज दौरान FASTag युजर्स को जल्द से जल्द केवाईसी पूरी करने के निर्देष भी जारी किए है। 31 जनवरी, 2024 के बाद, केवल नवीनतम FASTag खाता सक्रिय रहेगा, पिछले टैग डीएक्टिवेट या ब्लैकलिस्ट कर दिए जाएंगे।

31 जनवरी तक करवा लें KYC

NHAI FASTag उपयोगकर्ताओं से आरबीआई दिशानिर्देशों के अनुसार अपने नवीनतम फास्टैग के लिए केवाईसी प्रक्रिया को पूरा करने का भी आग्रह कर रहा है। सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय ने एक प्रेस रिलीज में कहा है कि वैलिड बैलेंस लेकिन इनकंप्लीट केवाईसी वाले फास्टैग को 31 जनवरी, 2024 के बाद बैंकों द्वारा निष्क्रिय या ब्लैकलिस्ट कर दिया जाएगा। किसी भी असुविधा से बचने के लिए, उपयोगकर्ताओं को सलाह दी जाती है कि वे अपने नवीनतम फास्टैग के लिए केवाईसी पूरा करना सुनिश्चित करें।

अधिक जानकारी के लिए यहां करें संपर्क

रिलीज में कहा गया है कि सहायता या सवालों के लिए, FASTag उपयोगकर्ता टोल प्लाजा या अपने संबंधित जारीकर्ता बैंकों द्वारा प्रदान किए गए टोल-फ्री ग्राहक सेवा नंबर पर संपर्क कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें-Ram Mandir: जम्मू-कश्मीर की मुस्लिम छात्रा ने पहाड़ी भाषा में गाया…

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular