Friday, June 14, 2024
HomeJammu KashmirJ&K Police: आतंकवाद के खिलाफ बड़ा अभियान, पाकिस्तान में बैठे आतंकियों के...

J&K Police: आतंकवाद के खिलाफ बड़ा अभियान, पाकिस्तान में बैठे आतंकियों के नेटवर्क का किया खुलासा

J&K Police: उत्तर कश्मीर के बारामूला में जम्मू-कश्मीर पुलिस ने पाकिस्तान में बैठे दो आतंकियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए उनकी लाखों की संपत्तियां कुर्क कर ली हैं।

- Advertisement -

India News HP (इंडिया न्यूज), J&K Police: उत्तर कश्मीर के बारामूला में जम्मू-कश्मीर पुलिस ने पाकिस्तान में बैठे दो आतंकियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए उनकी लाखों की संपत्तियां कुर्क कर ली हैं। इस कदम से आतंकी गतिविधियों को धन समर्थन मिलने पर अंकुश लगेगा।

आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई

पुलिस ने मोहम्मद आरिफ पुत्र गुलाम हुसैन और मोहम्मद बशीर पुत्र मीर आलम, निवासी नवारुंडा के खिलाफ कार्रवाई की है। ये दोनों आतंकी पाकिस्तान में बैठकर कश्मीर में अपना नेटवर्क चला रहे थे।

दोनों की संपत्तियों को कुर्क

उप न्यायाधीश उरी द्वारा जारी आदेशों के बाद पुलिस ने दोनों की संपत्तियों को कुर्क कर लिया है। इन संपत्तियों की कीमत लाखों में बताई जा रही है। पुलिस का कहना है कि इस कदम से आतंकी संगठनों को आर्थिक नुकसान पहुंचेगा और उनकी गतिविधियों पर अंकुश लगेगा।

आतंकियों के खिलाफ लगातार कार्रवाई

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों द्वारा आतंकियों के खिलाफ लगातार कार्रवाई जारी है। हाल ही में कई आतंकी मुठभेड़ों में ढेर किए गए हैं, जबकि कुछ को गिरफ्तार भी किया गया है। संपत्तियों को कुर्क करना भी इसी कड़ी का हिस्सा है।

आतंकयों की आर्थिक सहायता बंद (J&K Police)

सरकार और सुरक्षा बलों का मानना है कि आतंकी गतिविधियों को चलाने के लिए काफी धन की जरूरत होती है। इसलिए उनकी आर्थिक सहायता बंद करने पर उनकी रीढ़ टूटेगी। इसी मकसद से आतंकियों की संपत्तियां कुर्क की जा रही हैं।

आतंकवाद की समस्या को जड़ से समाप्त

हालांकि, आतंकवाद की समस्या को जड़ से समाप्त करने के लिए और ठोस कदम उठाने होंगे। आतंकियों के नेटवर्क को तोड़ना, युवाओं को गुमराह करने से रोकना और सख्त कानून लागू करना जरूरी है। साथ ही, पाकिस्तान जैसे देशों से आ रहे आतंकी समर्थन पर भी लगाम लगानी होगी।।

Also Read:

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular