होम / Paytm News: Paytm चलाते हो? तो RBI की तरफ से आपके लिए आई है खुशखबरी

Paytm News: Paytm चलाते हो? तो RBI की तरफ से आपके लिए आई है खुशखबरी

• LAST UPDATED : March 6, 2024

India News ( इंडिया न्यूज ) Paytm News: भारतीय रिजर्व बैंक द्वारा पेटीएम पेमेंट्स बैंक यूजर्स को बड़ी राहत दी गई है। दरअसल 15 मार्च को पेटीएम की छूट खत्म होने के बावजूद 85 प्रतिशत ग्राहक इसका इस्तेमाल आराम से कर सकेंगे।

आरबीआई ने लगाई थी रोक

बता दें कि भारतीय रिजर्व बैंक ने जनवरी के लास्ट में पेटीएम को नए ग्राहक बनाने के साथ फस्टैग से लेकर वॉलेट तक में की गई जमा राशि को लेकर रोक लगा दी थी। फिर इस बैन से 29 फरवरी तक सभी ग्राहकों को छूट दी गई थी। फिर बाद में इसे बढ़ाकर 15 मार्च कर दिया गया था। वहीं अब आरबीआई के द्वारा कस्टमर को पेटीएम के वॉलेट मामले में बड़ी राहत दी गई है। 80 से 85 प्रतिशत तक वॉलेट का इस्तेमाल करने वाले यूजर्स 15 मार्च के बाद भी इसका इस्तेमाल कर सकेंगे।

Paytm News: 15 मार्च अंतिम तारीख

गवर्नर शक्तिकांत दास ने जानकारी देते हुए बताया कि पेटीएम वॉलेट को अन्य बैंकों के साथ जोड़ने की डेडलाइन 15 मार्च तक बढ़ा दी गई है। इसके साथ ही उन्होंने तारीख को और आगे बढ़ाए जाने से इनकार किया है। 15 मार्च तक दी गई तारीख पर्याप्त है और अब इसे आगे बढ़ाने की जरूरत नही है। उन्होंने कहा 80 से 85 प्रतिशत पेटीएम वॉलेट दूसरे बैंकों के साथ जुड़े हुए हैं।

Also Read: Air Canada: वैंकूवर से उड़ान भरने के बाद एयर कनाडा के…

Also Read: Himachal Pradesh: हमीरपुर में विक्रमादित्य ने BJP से बढ़ाई नजदीकियां, फिर…

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox