Tuesday, July 16, 2024
Homeपर्यटनPunjab के बुजुर्गों के लिए मुफ्त तीर्थयात्रा शुरु, सीएम मान ने...

Punjab के बुजुर्गों के लिए मुफ्त तीर्थयात्रा शुरु, सीएम मान ने की घोषणा

Punjab के बुजुर्गों के लिए मुफ्त तीर्थयात्रा शुरु, सीएम मान ने की घोषणा

- Advertisement -

India News HP (इंडिया न्यूज), Punjab News: पंजाब में 27 नवंबर, 2023 को, श्री गुरु नानक देव जी के प्रकाश पर्व के शुभ दिन, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने परिवहन मंत्री लालजीत भुल्लर के साथ, मुख्यमंत्री तीरथ यात्रा योजना शुरू की। यह महत्वपूर्ण पहल पंजाब के बुजुर्ग नागरिकों के लिए पूरे भारत में धार्मिक स्थलों की मुफ्त तीर्थयात्रा की पेशकश करती है।

पंजाब ने मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना शुरू

यह योजना वरिष्ठ नागरिकों को त्रि-स्तरीय एसी ट्रेनों और एसी बसों के माध्यम से देश भर में विभिन्न धार्मिक मंदिरों की यात्रा करने में सक्षम बनाती है, जिससे एक आरामदायक और सम्मानजनक यात्रा अनुभव सुनिश्चित होता है। यह कार्यक्रम बुजुर्गों की आध्यात्मिक जरूरतों का समर्थन करने और उन्हें वित्तीय तनाव के बिना इन महत्वपूर्ण यात्राओं को करने के साधन प्रदान करने के लिए सरकार के समर्पण को रेखांकित करता है।

Also Read-Mallikarjun Kharge ने बीजेपी पर बोला हमला, कहा- ‘चीन ने हमारी जमीन पर कब्जा कर लिया लेकिन पीएम मोदी चुप हैं’

मुख्यमंत्री तीरथ यात्रा योजना को वरिष्ठ आबादी के प्रति एक दयालु और विचारशील कदम के रूप में व्यापक रूप से सराहा गया है, जिससे उन्हें अपनी आध्यात्मिक आकांक्षाओं को निर्बाध रूप से पूरा करने की अनुमति मिलती है। यह योजना पहले से ही दिल्ली की आम आदमी पार्टी की सरकार चला रही है।

Also Read-Himachal में 1.23 करोड़ रुपये की अवैध शराब बरामद, प्रदेश में अबतक इतने लीटर शराब हुई जब्ती?

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular